Site icon www.4Pillar.news

पंजाब और हरियाणा में क्लर्क पदों पर निकली बंपर भर्तियां, देखें डिटेल्स

हरियाणा और पंजाब में कुल 390 क्लर्क पदों पर भर्तियां की जानी हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2022 है।

हरियाणा और पंजाब में कुल 390 क्लर्क पदों पर भर्तियां की जानी हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2022 है।

पंजाब और हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है। हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट के अधीनस्थ जिला और सत्र न्यायधीशों की ओर से पंजाब और हरियाणा के उच्च न्यायालय में कर्मचारियों की केंद्रीकृत भर्ती के लिए सोसायटी ने क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। सरकारी नौकरी और क्लर्क पद के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार sssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड़ में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की तारीख

क्लर्क पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2022 है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कुल पद

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 390 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। क्लर्क की पोस्ट पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें।

आयुसीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

योग्यता

कुल 390 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कला या विज्ञान में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। या इसके समकक्ष होना चाहिए। इसके साथ दसवीं की परीक्षा हिंदी में पास की होनी चाहिए। उम्मीदवार को कंप्यूटर चालन में कुशल होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 825 रुपए है। महिला उम्मीदवारों को 625 रुपए का भुगतान करना होगा।

Exit mobile version