Site icon www.4Pillar.news

राहुल गांधी ने कहा-पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन को दी भारत की पवित्र जमीन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षामंत्री को देना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षामंत्री को देना चाहिए।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

भारत और चीन के बीच चल रहे लंबे समय से सीमा विवाद पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार के दिन राज्यसभा में बताया कि पैंगोंग पर चीन से समझौता है। दोनों देशों की सेनाएं वहां से हट रही हैं। इस पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा ,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है। यह सच्चाई है। पीएम मोदी जी इसका जवाब दें। प्रधानमंत्री जी ने चीन के सामने सिर झुका लिया है। रणनीतिक क्षेत्र है। वहां चीन अंदर आकर बैठा है । उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला है।”

भारतीय सेना को पीछे क्यों हटाया?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा ,” क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया है? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। पीएम मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है। प्रधानमंत्री डरपोक है। जो चीन के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते वह हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं। वह सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं।

पीएम ने सेना को धोखा दिया

राहुल गांधी ने आगे कहा ,” भारत में किसी को भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए । प्रधानमंत्री इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं ? राहुल गांधी ने कहा,” चीनी सेना पैंगोंग, देपसांग में मौजूद थी। हमारी सेना ने जोखिम लिया और चीन का मुकाबला किया। लेकिन अब पीएम मोदी ने चीन को अपनी जमीन सौंप दी। पीएम मोदी देश की सेनाओं को धोखा दे रहे हैं।”

प्रधानमंत्री सच बताएं

उन्होंने कहा कि सिर्फ रक्षा मंत्री से क्यों ब्यान दिलाया जा रहा है । खुद पीएम मोदी आकर सच बताएं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता का एक टुकड़ा चीन को सौंप दिया है। हमारी भारत माता फिंगर 4 तक थी।

Exit mobile version