राहुल गांधी ने Election “Commission” लिखकर चुनाव आयोग पर कसा तंज

0
राहुल गांधी ने Election “Commission” लिखकर चुनाव आयोग पर कसा तंज
फोटोः राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने यह ट्वीट असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा को ईवीएम मामले में राहत देने के बाद किया।

राहुल गांधी का EC पर तंज

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट कर दो शब्द लिखें। जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया जब असम में बीजेपी उम्मीदवार की कार से चुनाव आयोग के सदस्यों द्वारा ईवीएम ले जाने के मामले में बीजेपी नेता पर चुनाव प्रचार पर लगी रोक की अवधि को घटाने पर विवाद चल रहा है। राहुल गांधी ने अपने 2 शब्दों में ट्विटर पर लिखा इलेक्शन कमिशन (Election “Commission”)।

Election “Commission”

राहुल गांधी ने ट्वीट कर इलेक्शन कमीशन पर हमला बोला। चुनाव आयोग द्वारा राताबारी सीट के एक पोलिंग स्टेशन पर फिर से वोटिंग कराने की घोषणा की है। दरअसल यहां की पोलिंग टीम भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की कार से ईवीएम लेकर स्ट्रांग रूम पहुंची थी। जिसके बाद करीमगंज में हिंसा भड़क गई थी । हालांकि टीम के सदस्यों को चुनाव आयोग ने बर्खास्त कर दिया है।

इसके अलावा राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता और असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को राहत दी है । बता देंगे चुनाव आयोग ने विवादित बयान को लेकर हिमंता बिस्वा सरमा पर 48 घंटे का प्रचार पर प्रतिबंध लगाया था। जिसे घटाकर अब 24 घंटे कर दिया गया है। बता दें, कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में हिमंता बिस्वा सरमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने असम में बीजेपी के कद्दावर नेता और मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को कांग्रेस की शिकायत पर नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि मानता नहीं हरगामा मौलीहारी के खिलाफ धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया था। मौलीहरी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के प्रमुख है। जिन्होंने चुनाव के ठीक पहले बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेन्दु पॉल की कार से मिली ईवीएम

दूसरी तरफ जिस कार से पोलिंग टीम के सदस्य ईवीएम लेकर स्ट्रांग रूम पहुंचे थे। वह कार पथरकंडी के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेन्दु पॉल की थी। इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी पर घपला करने का आरोप लगाया है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला उठाये सवाल

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। रणदीप ने इस मामले में सिलसिलेवार एक के बाद एक कई ट्वीट किए । जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग से 6 सवाल पूछे। उन्होंने लिखा असम विधानसभा चुनाव में संभावित हार की आशंका से भारतीय जनता बौखलाई हुई है। ऐसे में आखरी तरकीब ईवीएम ही होती है। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा क्या चुनाव आयोग का इसका जवाब देगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here