Site icon www.4Pillar.news

पश्चिम रेलवे ने हायर किया यमराज ,जानिए क्या है मामला

Railway hires Yamraj, know what is the matter

रेल की पटरियों पर हादसे होते रहते हैं, जिनको रोक पाना रेलवे के बस की बात नहीं थी। लेकिन अब पश्चिम रेलवे ने इसका भी हल निकाल लिया है। रेलवे ने यमराज को हायर किया

रेल की पटरियों पर हादसे होते रहते हैं, जिनको रोक पाना रेलवे के बस की बात नहीं थी। लेकिन अब पश्चिम रेलवे ने इसका भी हल निकाल लिया है। रेलवे ने यमराज को हायर किया है, जो पटरियां पार करेगा,यमराज उसको उठाकर ले जाएगा।

ट्रेन हादसे

ट्रेन की पटरियों को पार करने के कारण दिन प्रति दिन हादसे बढ़ते जा रहे हैं। इन हादसों को रोकना काफी मुश्किल हो गया है। लेकिन अब पश्चिम रेलवे ने इसका इसका हल निकालते हुए यमराज की भर्ती की है।

हायर किए गए यमराज का काम अनधिकृत रूप से रेलवे क्रासिंग और पटरियों को पार करने वालों बचाना है। इस बात की जानकारी खुद रेलवे मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट के जरिए दी है।

मंत्रालय ने किया ट्वीट

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा ,” अनाधिकृत रूप से पटरी पार ना करें, यह जानलेवा हो सकता है । अगर आप अनाधिकृत तरीक़े से पटरी को पार करते हैं तो सामने यमराज खड़े हैं ।मुंबई में पश्चिम रेलवे द्वारा ‘आरपीएफ’ के साथ मिलकर ‘यमराज’ के कैरेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।” भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला चलती हुई ट्रेंन में मिलेगा बॉडी मसाज


रेलवे द्वारा हायर किए गए यमराज का काम पटरी पार करते हुए लोगों को उठाकर सुरक्षित जगह ले जाना है। यह जागरूकता अभियान मुंबई के अंधेरी और मलाड रेलवे स्टेशन पर चलाया जा रहा है।

इन दोनों स्टेशन पर पटरियों पर कूदने के केस ज्यादा होते हैं। पश्चिम रेलवे ने एक ट्वीट किया है। जिसमें यमराज की वेशभूषा वाला एक शख्स एक व्यक्ति की सुरक्षित स्थान पर उठाकर ले जा रहा है। गुजरात एक्सप्रेस ट्रेन से रेलवे पुलिस को मिले हीरे और सोने से भरे हुए 35 बैग,कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम रेलवे ने रेलवे पुलिस बल के एक जवान को यमराज के रूप में तैयार किया है। ताकि यात्रियों को पटरी पार करने से रोका जा सके।

Exit mobile version