Site icon www.4Pillar.news

रवि शास्त्री, फारुख इंजीनियर को मिला कर्नल सीके नायडू अवॉर्ड, गिल मंधाना समेत इन्हे मिला क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड

रवि शास्त्री, फारुख इंजीनियर को मिला कर्नल सीके नायडू अवॉर्ड, गिल मंधाना समेत इन्हे मिला क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड

BCCI ने मंगलवार देर शाम वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वार्षिक पुरस्कार समारोह में Ravi Shastri और Farokh Engineer को  Colonel CK Nayudu Award  नवाजा गया। वहीँ, युवा क्रिकेटर  Shubman Gill  और Smriti Mandhana समेत कई खिलाडियों को Cricketer of the Year Award से सम्मानित किया गया।

मंगलवार शाम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा की है। BCCI का वार्षिक पुरस्कार समारोह मंगलवार शाम को हैदराबाद में हुआ। हैदराबाद में ही टीम इंडिया और इंग्लैंड टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह में शामिल हुई। इस अवॉर्ड सेरेमनी में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हुए।

बता दें, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का यह अवॉर्ड समारोह 2019 के बाद पहली बार हुआ। इस अवॉर्ड सेरेमनी में टीम इंडिया के युवा खिलाडी शुभमन गिल और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना सहित कई क्रिकेटर्स को क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। देखें, बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कारों की फूल लिस्ट।

BCCI अवॉर्ड लिस्ट

सबसे अधिक विकेट का अवॉर्ड

सबसे अधिक रन लेने वाली क्रिकेटर्स

सर्वाधिक विकेट लेने वाले बल्लेबाज

सर्वाधिक रन लेने वाले बल्लेबाज

बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड्स 2024

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज फारुख इंजीनियर को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

फारुख इंजीनियर के रिकॉर्ड

85 वर्षीय फारुख इंजीनियर ने भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 2611 रन बनाए। वे 1961 से 1975 तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहे। फारुख ने 5 वनडे मुकाबलों में 114 रन बनाए

वहीं, भारतीय टीम के हेड कोच रह चुके रवि शास्त्री को भी कर्नल सीके नायडू अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। हरफनमौला खिलाडी ने 1981 से 1992 तक कुल 80 टेस्ट मैच खेलते हुए 3830 रन बनाए। वहीं, शास्त्री ने कुल 150 एकदिवसीय मुकाबलों में 3108 रन बनाए। वह 1983 में भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाली टीम का हिस्सा रहे।

Exit mobile version