Site icon www.4Pillar.news

Miss Universe 2022: USA की गेब्रियल ने जीता मिस यूनिवर्स 2022 का ख़िताब, हरनाज़ संधू ने पहनाया ताज, दिविता राय को नहीं मिली टॉप 5 में जगह

Miss Universe 2022, R'Bonney Gabriel: 71वां मिस यूनिवर्स का ख़िताब अमेरिका की R'Bonney Gabriel को मिला है। यह आयोजन अमेरिका के न्यू आर्लेअंस ( New Orleans ) शहर में हुआ। इस पीजेंट में भारत की दिविता राय देश का प्रतिनिधनित्व कर रही थी। उन्हें टॉप 5 में जगह नहीं मिली है। दिविता इवनिंग राउंड में ही बाहर हो गई थी।

Miss Universe 2022, R’Bonney Gabriel: 71वां मिस यूनिवर्स का ख़िताब अमेरिका की R’Bonney Gabriel को मिला है। यह आयोजन अमेरिका के न्यू आर्लेअंस ( New Orleans ) शहर में हुआ। इस पीजेंट में भारत की दिविता राय देश का प्रतिनिधनित्व कर रही थी। उन्हें टॉप 5 में जगह नहीं मिली है। दिविता इवनिंग राउंड में ही बाहर हो गई थी।

मिस यूनिवर्स 2022 के ख़िताब का ऐलान हो चूका है। आज रविवार सुबह को मिस यूनिवर्स के फाइनल राउंड में यूएस की गेब्रियल ने ख़िताब जीता है। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता राय को शीर्ष 5 में जगह नहीं मिल पाई। वहीँ, टॉप 3 में डोमिकन रिपब्लिक, वेनेजुएला और अमेरिका की प्रतियोगियों ने जगह बनाई है।

इससे पहले 70 वां मिस यूनिवर्स का ख़िताब भारत की हरनाज कौर संधू ने जीता था। हरनाज कौर संधू को वर्ष 2021 में मिस यूनिवर्स के ख़िताब से नवाजा गया था। उन्होंने 80 देशों की महिलाओं को हराकर यह ख़िताब जीता था। बता दें, पहले मिस यूनिवर्स का कंपीटिशन दिसंबर 2022 में होना था लेकिन फीफा वर्ल्ड कप के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। इस बार की विनर गेब्रियल को हरनाज कौर संधू ताज पहनाएंगी।

वहीँ, भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता राय टॉप 16 में पहुंच पाई। अपनी गोल्डन पंख वाली पोशाक से दिविता ने सबका ध्यान खींचा था। इस बार के मिस यूनिवर्स कंपीटिशन में दुनिया भर की 86 सुंदरियों ने हिस्सा लिया। जिनमें से यूएस की गेब्रियल ने फाइनल का ख़िताब जीता।

कौन है दिविता राय ?

मिस यूनिवर्स 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता राय पेशे से एक मॉडल और आर्किटेक्ट है। 25 वर्षीय दिविता राय मुंबई में रहती है। राय ने 28 अगस्त 2022 को मिस डीवा यूनिवर्स 2022 का ख़िताब जीता था।

Exit mobile version