RCBvsLSG : नो बॉल को लेकर अंपायर से जा उलझे केएल राहुल और कुणाल पंड्या, देखें वीडियो

IPL के कई मुकाबलों में आपने खिलाड़ियों को अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताते हुए देखा होगा। आईपीएल के सीजन 2022 में भी ऐसी ही घटना घटी। जिसमें खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रामक तरीके से अंपायर के फैसले पर उलझते हुए दिखाइए दिए।

LSG vs RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बुधवार को दिन हुए मुकाबले में ऐसी घटना सामने आई। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और कुणाल पंड्या अंपायर के फैसले से सहमत नजर आए और इसके लिए सीधे अंपायर के साथ जा भिड़े।

नो बॉल को लेकर बहस

दरअसल, जब मैच के दौरान दुष्मंता चमीरा की एक गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया था। जिसके बाद राहुल और कुणाल पंड्या ने इस फैसले पर अंपायर के साथ जाकर बहस करना शुरू कर दिया। यह घटना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इनिंग के बीच में 12 वे ओवर में देखने को मिली।

दुष्मंता चमीरा की बाल को स्क्वायर लेग में खड़े अंपायर माइकल गाफ़ नो बॉल करार दिया। जिसके बाद अंपायर जी मदनगोपाल ने इस गेंद को नो बॉल  का इशारा कर दिया। इस पर लखनऊ के खिलाड़ी असहमत नजर आए। अंपायर से जाकर उलझ गए। अंपायर ने शांतिपूर्ण तरीके से दोनों खिलाड़ियों को समझाया की गेंद की हाइट की वजह से इसे नो बॉल दिया गया है।

रिप्ले देखकर हुए शांत

आपत्ति जताने आए कुणाल और राहुल स्क्रीन पर रिप्ले में बाल की ऊंचाई देखने के बाद शांत हुए। जी मदनगोपाल के साथ बातचीत के बाद दोनों खिलाड़ी अपनी अपनी फील्डिंग पोजिशन पर वापस लौट गए। हालांकि,  बेंगलुरु के बल्लेबाज नो बॉल का कोई फायदा नहीं उठा पाए। LSG के डगआउट में कोच एंडी फ्लावर और बाकी खिलाड़ियों ने अंपायर के फैसले से निराश दिखाई।

देखें वीडियो

एलिमिनेटर जैसे मुकाबले में दोनों टीमें कोई भी चूक बर्दाश्त करने के मूड में नहीं थी । इस मैच में कई कैच भी ड्रॉप हुए। जिसे मैदान पर काफी तनाव भरा माहौल देखने को मिला। आखिरकार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने इस मैच में 14 रन की जीत हासिल की। जबकि पहली बार आईपीएल खेल रही लखनऊ सुपर जॉयंट्स का ख्वाब टूट गया।

Comments

Translate »