भारत में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड ब्रेक मामले और मौतें,देखें रिपोर्ट

0
Record breaking cases and deaths of coronavirus in the last one day in India
भारत में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड ब्रेक मामले और मौतें,देखें रिपोर्ट

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों और मौतों रिकॉर्ड ब्रेक बढ़ोतरी हुई है। भारत में अब तक COVID19 महामारी के कारण 76271 मरीजों की मौत हो चुकी है।

पिछले कई दिनों से भारत में पूरी दुनिया के देशों की तुलना में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की डेली रिपोर्ट में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं। भारत दुनिया का दूसरा सबसे कोरोना संक्रमण पप्रभावित देश बन गया है। पहले स्थान पर अमेरिका है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार की शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4562415 हो गई है। जिनमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 943480 है। वहीँ कोविड महामारी की चपेट में आने के बाद 3542664 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

देश भर में कोरोना महामारी के कारण अब तक 76271 मरीजों की मौत हो चुकी है। वही पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के अब तक के एक दिन मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक दिन में कोरोना के नए मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारत में लास्ट 24 घंटे में कोरोना वायरस के 96551 नए मामले सामने आए हैं। इन्ही 24 घंटों में देश भर में कोरोना महामारी के कारण 1209 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। ये पहली बार है,जब देश में एक दिन में इतनी ज्यादा मौतें हुई हैं और नए मामले दर्ज किए गए।

वही कोरोना परीक्षण की बात करें। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की रिपोर्ट के अनुसार देश भर में 10 सितंबर 2020 तक 54097975 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए हैं। जिनमें से 1163542 कोरोना सैंपल टेस्ट कल गुरुवार के दिन किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here