Government Jobs : रक्षा मंत्रालय में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri :रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले विभिन्न डिपो में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश में घूम रहे बेरोजगार युवाओं के लिए रक्षा मंत्रालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर आवेदन करने की तारीख नजदीक है। मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के अधीन आने वाले विभिन्न डिपो में 458 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आधिकारिक अधिसूचना के तहत रक्षा मंत्रालय C/O 56 APO के 41 फील्ड एम्युनिशन डिपो में यह भर्तियां की जाएंगी। यह 10वीं और 12वीं पास वालों के लिए एक सुनहरा मौका है।

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले एम्युनिशन डिपो में भर्ती के लिए विज्ञापन विज्ञापन रोजगार समाचार 10 से 16 जुलाई 2021 में प्रकाशित हुआ है। इन पदों के अनुसार एमटीएस और ट्रेडमैन जैसे पदों पर भर्तियां होनी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दी गई प्रक्रिया के हिसाब से कर सकते हैं। रक्षा मंत्रालय के आवेदन से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें। नोटिफिकेशन के हिसाब से ही आवेदन करें।

उम्र सीमा 

इन पदों पर उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख तक 18 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल इंडियन army.nic.in पर उपलब्ध कराए गए आवेदन फार्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अच्छी तरह से भरे गए आवेदन फार्म के कागजात के साथ विज्ञापन में दिए गए पते या ऑफलाइन जमा कराना होगा। इन पदों पर विज्ञापन के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई 2021 है।

डाक द्वारा भेजने का एड्रेस 

पता कमांडेंट, 41 फील्ड एम्युनिशन डिपॉट पिन 909741 है । इस पते पर आवेदन साधारण डाक या पंजीकृत डाक द्वारा या फिर स्पीड पोस्ट से भी जमा कराए जा सकते हैं।

Comments

Translate »