Site icon www.4Pillar.news

भारतीय नौसेना में ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां

भारतीय नौसेना में ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां

Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना की एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल ब्रांच में ऑफिसर के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 6 जनवरी 2024 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 जनवरी 2024 है।

भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। इंडियन नेवी ने ऑफिसर के 35 पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 6 जनवरी 2024 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 जनवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी के आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां, जानिए पदों का विवरण,योग्यता और आवेदन की लास्ट डेट

नेवी में भर्ती होने की योग्यता योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ में 70 प्रतिशत अंको के साथ पास उम्मीदवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अंग्रेजी में 50 फीसदी अंक होने चाहिए।

आयु सीमा

भारतीय नौसेना में अफसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों जन्म 2 जनवरी 2005 से लेकर 1 जुलाई 2007 के बीच हुआ होना चाहिए।

एक बार सब्मिट किए गए आवेदन फॉर्म में दोबारा कोई बदलाव नहीं होगा। गतल फॉर्म को रद्द किया जाएगा। इन पदों पर केवल अविवाहित पुरष और महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

यहां देखें भर्ती से संबंधित पूर्ण जानकारी  

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नेवी में भर्ती के बारे में आधिकारिक नोटिस जरूर पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन करें।

Exit mobile version