सैनिक स्कूल में निकली भर्तियां, 10वीं पास से लेकर एमबीबीएस तक कर सकते हैं आवेदन

0
सैनिक स्कूल में निकली भर्तियां 10वीं पास से लेकर एमबीबीएस तक कर सकते हैं आवेदन
फोटोः भुवनेश्वर सैनिक स्कूल

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए सैनिक स्कूल में विभिन्न पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। भुवनेश्वर सैनिक स्कूल में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं।

भारत के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी स्कूलों में से एक सैनिक स्कूल में नौकरियां निकली हैं। यह भर्तियां सैनिक स्कूल भुवनेश्वर में कई अलग-अलग पदों पर की जाएंगी। सरकारी नौकरी का अधिसूचना को जारी कर दिया गया है। सैनिक स्कूल में नौकरी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सैनिक स्कूल में किन पदों पर वैकेंसी है? आवेदन कब और कैसे करना है? इस बारे में जानने के लिए नीचे दी गई डिटेल पड़े।

सैनिक स्कूल में किन किन पदों पर निकली है वैकेंसी ?

कुल पदों की संख्या : 10

  • ब्रांड मास्टर का एक पद
  • पार्ट टाइम मेडिकल ऑफिसर, एक पद
  • हॉर्स राइडिंग इंस्ट्रक्टर, एक पद
  • एलडीसी क्लर्क, एक पद
  • वार्ड बॉय, 5 पद
  • आर्ट मास्टर, 1 पद

वेतनमान

ब्रांड मास्टर पे स्केल: 20000 रूपये प्रतिमाह

वार्ड बॉय पे स्केल : 20000 प्रति महीना

लोवर डिविजन क्लर्क: पे स्केल 19900 से 63200 रूपये प्रति माह तक है

पार्ट टाइम मेडिकल ऑफिसर की तनख्वाह 40000 रूपये प्रति माह है

आर्ट मास्टर की तनख्वाह : 35000 रूपये हर महीना होगी

ये भी पढ़ें,10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, 35000 से अधिक होगी सैलरी

भर्ती के लिए योग्यता

सैनिक स्कूल में भर्ती के लिए और पद के लिए शैक्षणिक योग्यताएं और उम्र की सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है। दसवीं पास उम्मीदवारों से लेकर 12वीं पास और संबंधित विषय में मास्टर डिग्री के अलावा एमबीबीएस डिग्री होल्डर लोग आवेदन कर सकते हैं। किस पद के लिए क्या योग्यता मांगी गई है, इसकी जानकारी अधिकारी नोटिफिकेशन में दी गई है।

सैनिक स्कूल में नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन फार्म सैनिक स्कूल sainikschoolbhubaneswar.org  पर जारी किया गया है। अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद दिए गए लिंक पर क्लिक कर फार्म डाउनलोड कर ले उसके बाद दिए गए निर्देशों के अनुसार फार्म, प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल भुवनेश्वर पोस्ट ऑफिस- सैनिक स्कूल जिला- खुरदा, उड़ीसा पिन कोड 751005 पर भेजें।

आवेदन फीस

इस नौकरी के लिए आपको डिमांड ड्राफ्ट के जरिए आवेदन शुल्क भरना होगा। डिमांड विभाग को आवेदन फार्म के साथ अटैच करके भेजना होगा। शेड्यूल कास्ट, एसटी के लिए शुल्क 250 रूपये है।  अन्य उम्मीदवारों के लिए 400 रूपये आवेदन शुल्क है। ध्यान रखने वाली बात यह है कि आवेदन फार्म दिए गए पते पर बताए गए दस्तावेजों के साथ 5 नवंबर 2021 तक पहुंच जाना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

कुल पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए सैनिक स्कूल द्वारा रिटन टेस्ट लिया जाएगा। इसमें उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here