Site icon www.4Pillar.news

12वीं पास के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती

12वीं पास के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती

Recruitment in Indian Coast Guard: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय तट रक्षक बल में भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गॉर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप भी 12 वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आप के काम की है। भारतीय तट रक्षक बल ने  नाविक के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख़ 27 फरवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय तट रक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट  joinindiancostguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

पद और आयुसीमा

इंडियन कोस्ट गॉर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार,  इस भर्ती अभियान के तहत कुल 260 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इंडियन कोस्ट गॉर्ड में भर्ती के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से गणित और फिजिक्स के साथ 12वीं पास किया हुआ होना चाहिए।

आवेदन फीस

सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड या फिर यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से जांच लें।

Exit mobile version