रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और पुलवामा शहीदों के बच्चों के लिए किया बड़ा ऐलान

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों की पढ़ाई का कंपनी द्वारा उठाने की बात कही।

 रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी

सोमवार को रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वार्षिक बैठक में कई बड़े ऐलान किए। इनमें जियो ,तेल सेक्टर सहित कंपनी की कई बड़ी नीतियों का ऐलान किया। बैठक में मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की बात कही।

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि कहा कि प्रधानमंत्री के जम्मू-कश्मीर के प्रति विजन को देखते हुए हमारी कंपनी ने वहां निवेश करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि हम वहां जल्दी की निवेश को लेकर प्लान जारी करेंगे।

रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी(Reliance chairman Mukesh Ambani  )ने इसके अलावा ऐलान किया है कि पुलवामा आतंकी हमले में जो 40 जवान शहीद हुए थे ,उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च रिलायंस इंडस्ट्री ही उठाएगी। आपको बता दें, 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

बताते चलें ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में देश के उद्योपतियों से अपील की थी कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने के लिए आगे आएं। उन्होंने बॉलीवुड से भी अपील की थी कि फिल्मों की शूटिंग जम्मू-कश्मीर में करें।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्र सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है। इसी के साथ सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विधान सभा वाला केंद्र शासित प्रदेश और लद्दाख को बिना विधान सभा के केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया है। धारा 370 की वजह से वहां निवेश करने में दिक्क्तें आ रही थी। अब जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद निवेश बढ़ने के आसार ज्यादा  हैं।

Comments

Translate »