Olympics 2024 में नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर ऋषभ पंत देंगे बड़ा इनाम

Olympics 2024 के क्वालिफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल में जगह बना ली है। ऐसे में नीरज चोपड़ा के फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने पर ऋषभ पंत ने बड़े इनाम की घोषणा की है।

भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत का एक ट्वीट बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। ऋषभ ने एलान किया है कि अगर आज नीरज चोपड़ा फाइनल में गोल्ड मेडल जीत जाते हैं तो वो 100089 रुपए का इनाम देंगे। इनाम के लिए पंत ने शर्त रखी है। इसके अलावा वह दस लोगों की हवाई जहाज की टिकट का खर्च भी वहन करेंगे।

फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

बता दें ,मंगलवार के दिन नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वाफिकेशन राउंड में सबसे ज्यादा दूर भाला फेंककर फाइनल में जगह बना ली है। चोपड़ा ने अपने पहले की प्रयास में 89.34 मीटर दूर जैवलिन थ्रो कर फाइनल में जगह बना ली है। आज नीरज चोपड़ा फाइनल में गोल्ड पर टारगेट करेंगे।

नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक 2024 में बनाया रिकॉर्ड

क्वालिफाइंग राउंड में दुनिया भर के 32 जैवलिन थ्रोअर ने हिस्सा लिया था। जिसमें टॉप पर नीरज चोपड़ा रहे। उनके क्वालिफ़िकेशन राउंड के प्रदर्शन को देखते हुए पूरा देश उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए बैठा है। क्वालिफाइंग राउंड में पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अशरद नदीम ने भी क्वालीफाई कर लिया है। नदीम ने 86.59 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

क्रिकेटर ऋषभ पंत का एलान

ऋषभ पंत ने एक्स पोस्ट में लिखा ,” अगर कल नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतते हैं तो मैं 100089 रुपए उस लक्की विनर को दूंगा, जो पोस्ट को लाइक और सबसे ज्यादा शेयर करेगा। इसके अलावा अटेंशन पाने की कोशिश कर रहे 10 लोगों को फ्लाइट टिकट दूंगा। भारत से और बाहर से, चलिए मेरे भाई को स्पोर्ट करते हैं। ” पंत का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। लोगों में इनाम पाने की होड़ मची हुई है।

विनेश फोगट का मेडल पक्का

नीरज चोपड़ा का फाइनल इवेंट आज होना है। वहीं , भारत के टोटल मेडल की बात करें तो , भारतीय एथलीट्स ने अभी तक तीन ब्रॉन्ज  पदक जीते हैं। जिनमें से दो भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने जीते हैं। भाकर के अलावा विनेश फोगट ने भारत के लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है। फोगट ने विश्व की तीन बड़ी पहलवानों को पटखनी देकर फाइनल में जगह बना ली है। विनेश फोगट आज फाइनल मैच में खेलेंगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *