Site icon www.4Pillar.news

गुरुग्राम: शीतला माता मंदिर से संबंधित 4 करोड़ रुपए के घोटाले का RTI खुलासा,सीएम विंडो पर डाली गई शिकायत

गुरुग्राम: शीतला माता मंदिर से संबंधित 4 करोड़ रुपए के घोटाले का RTI खुलासा,सीएम विंडो पर डाली गई शिकायत

दिल्ली से सटे गुरुग्राम शीतला माता मंदिर का 4 करोड रुपए का घोटाला सामने आया है। यह पूरी जानकारी कमल नाम के व्यक्ति ने आरटीआई लगाकर पता की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें शीतला माता मंदिर के बाहर जितने भी दुकानें हैं, उनका ठेका होता है। दुकानों का ठेका करोड़ों में जाता है।

आरटीआई कार्यकर्ता कमल ने किया खुआसा

2016 में पूर्व ठेकेदार श्याम सुंदर पर आरोप है कि माता मंदिर का ठेका उन के पास ही था और ठेके की पूरी राशि शीतला माता श्राइन बोर्ड में जमा नहीं कराई गई । ठेकेदार श्याम सुंदर ने ठेके की राशि के बदले अपनी जमीन को रहन किया था। आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार ने करीब 4 करोड रुपए की राशि शीतला माता मंदिर श्राइन बोर्ड में जमा नहीं कराई। जब इसका विवाद बढ़ा तो वह कोर्ट में पहुंच गया।

ठेकेदार श्याम सुंदर ने किया घोटाला

आरटीआई के अनुसार,खुलासे से पता चला है कि जो जमीन ठेकेदार श्याम सुंदर ने शीतला माता मंदिर को रहन में दी थी। उसका ज्यादा से ज्यादा हिस्सा ठेकेदार श्याम सुंदर ने पहले ही लोगों को बेच दिया। वह पूरे रुपए स्वयं खा गया। अब वहां पर लोग अपने घर बनाकर रह रहे हैं।

इन सब बातों को देखकर यही साबित होता है कि इसमें मंदिर के अधिकारी भी जरूर शामिल होंगे। परंतु इस घोटाले में वह कौन-कौन अधिकारी लिप्त हैं?  नगर निगम को इन्होंने यह जमीन रहन पर दिया था। जब वहां पर पता किया गया तो 8-10 साल से लोग वहां रह रहे हैं। श्याम सुंदर से बात की तो उसने ने 2 शब्दों में अपनी बात कह दी कि कोर्ट से स्टे ले चुके हैं और यह मामला विचाराधीन है।उनकी बातें गोलमोल लगी और सफाई देने से बचने लगे। जिससे साफ साफ जाहिर होता है कि चोर की दाढ़ी में तिनका है।

घोर कलयुग

कलयुग की दुनिया में आज भी लोग रुपए के लिए इतने महत्वकांक्षी हो गए हैं कि वह यह भूल जाते हैं कि ये माता का दरबार है । हमें यहां पर चोरी नहीं करनी चाहिए। परंतु चोरी करने के लोगों के अपने अपने तरीके हैं । एक गरीब होता है वह पेट के लिए चोरी करता है और एक भ्रष्टाचारी, जोकि शीतला माता के मंदिर में है चोरी कर बैठा। नगर निगम के अधिकारियों को इसकी जांच करनी चाहिए।

सीएम होते हैं चेयरपर्सन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जो भी वर्तमान में जो सीएम होता है। वही इसका चेयरपर्सन होता है। नगर निगम कमिश्नर गुरुग्राम जो होता है वही व्यक्ति इस का अध्यक्ष होता है। फिर भी इतना बड़ा घोटाला होने के बाद कोई भी क्यों नहीं बोल रहा। देखना होगा कि इसका सच कब तक सामने आएगा।

Exit mobile version