विश्व माहवारी दिवस पर महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित किए गए

हम कर सकते हैं और हम करेंगें, भारत को सुरक्षित के विचार के साथ एस बी आई लाइफ इंश्योरेंस ने महिलाओं की स्वास्थ्य व स्वच्छता की सुरक्षा में मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाये हैं।

अंतराष्ट्रीय विश्व माहवारी दिवस

विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस (28 मई) के अवसर पर, गरीब व जरूरतमंद महिलाओं के लिए पंचकूला प्रशासन को  सैनिटरी नैपकिन किट्स उपलब्ध करवाई है।

रिपोर्ट में खुलासा

मेंस्ट्रुअल हेल्थ एलायंस इंडिया (Menstrual Health Alliance India) की हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन में भारत की लगभग 84% महिलाओं को सैनिटरी पैड उपलब्ध होने में परेशानी हुई।
इन मेंस्ट्रुअल हाइजीन प्रोडक्ट्स की कमी उन महिलाओं को खासकर हुई, जो गांव व कॉलोनी में रहती हैं और जो इन चीजों के लिए गांव के स्कूलों और सामुदायिक केंद्रों पर निर्भर करती हैं।
वहीं ये रिपोर्ट ये भी बताती है कि महिलाओं में आज भी कपड़े से बने रियूजेबल सैनिटरी पैड का चलन है, जिसे कई तरह की स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां भी हो सकती हैं।

एस बी आई लाइफ

कंपनी के रीजनल डायरेक्टर श्री गुरमीत सिंह भाटिया व रीजनल हेड (एच आर ) आशिमा शर्मा ने बताया कि एस बी आई लाइफ द्वारा महिलाओं की स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रख कर ये कदम उठाया गया है।
एसबीआई लाइफ के रिजनल मैनेजर अरुण सेठ और रिजनल एचआर आशिमा शर्मा पंचकूला की सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर को सेनिटरी पैड की किट्स प्रदान करते हुए

आज कॅरोना वायरस के दौरान हमारी आधी आबादी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।  इस मुश्किल समय में जरूरतमंद महिलाओं की सहायता करना व उनके स्वास्थ्य से जुड़ी जरूरत को पूरी करना हमारा कर्तव्य है।

इस मौके पर पंचकूला की सी एम ओ डॉक्टर जसजीत कौर ने एस बी आई लाइफ के रीजनल डायरेक्टर गुरमीत सिंह भाटिया व एस बी आई लाइफ इंश्योरेंस की पूरी टीम के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि कंपनी द्वारा महिलाओं की स्वास्थ्य व सुरक्षा के लिए जो सैनिटरी नैपकिन बांटे गए हैं।
उससे गरीब , देहात व कलोनी जैसे राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी , अभेयपुर, बुधनपूर् व आशियाना में रहने वाली महिलाओं को काफी फायदा मिलेगा।  COVID-19 महामारी के समय में मानवता की सेवा में उठाया गया कदम बहुत ही सराहनीय है ।

Comments

Translate »