Sarkari Naukri 2021: बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 2789 क्लर्क पदों पर निकली वैकेंसी

बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना देखने वालों के लिए सुनहरी मौका है। एसएसएसबी पंजाब की तरफ से क्लर्क पदों पर भर्तियां निकाली गई है।

बैंक में सरकारी नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड पंजाब की ओर से क्लर्क पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। पीएसएसबी क्लर्क रिक्रूटमेंट 2021 की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 2789 क्लर्क पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें क्लर्क के 2334 पद है और क्लर्क आईटी के 213 पद है। क्लर्क अकाउंट के 203 पद शामिल हैं। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने की लिए उम्मीदवार को पीएसएसएसबी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आवेदन करने की प्रक्रिया

क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां जाकर विस्तार से क्लर्क भर्ती 2021 की पूरी जानकारी मिल जाएगी। पेज के आखिर में आपको क्लर्क अकाउंट, क्लर्क आईटी और क्लर्क के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प दिखेगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद नया लिंक खुलेगा। इस लिंक पर रजिस्ट्रेशन करना होगा फिर आवेदन पत्र भरना होगा।

आवेदन फार्म

क्लर्क पदों की भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा। वही एससी/बीसी  ईडब्ल्यूएस वर्ग को ढाई सौ रुपए। एक्स सर्विसमैन और उनके डिपेंडेंट को 200 रुपए, दिव्यांग उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा।

आवेदन की अंतिम तारीख

आवेदन करने की कुछ दिनों के अंदर ही समाप्त होने वाली है। इसलिए आप जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। आईटी और अकाउंट पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2021 है. जबकि क्लर्क पद के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 नवंबर शाम 5:00 बजे तक है।

आयु सीमा

अधिकारिक सूचना के अनुसार जो उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं उनकी आयु 1 जनवरी 2021 तक कम से कम 18 वर्ष की और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए।

वेतनमान

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 19900 रुपए वेतन दिया जाएगा।

Comments

Translate »