जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में 6 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। भारतीय सेना , जम्मू कश्मीर पुलिस , सीआईएसफ और  सीआरपीएफ ने सांझा अभियानों में पिछले 24 घंटों में 6 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर के दौरे से पहले सुरक्षा बल घाटी में अलर्ट पर हैं।  इसी दौरान पिछले 24 घंटों में सीआईएसएफ सीआरपीएफ भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने सांझा अभियानों में  6 आतंकवादियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी आतंकवादी हैं।

आपको बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को 2 दिन के जम्मू कश्मीर के सांबा में दौरे पर रहेंगे। शुक्रवार के दिन जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ। वह जगह पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल से लगभग 16 किलोमीटर दूर है। ऐसे में सुरक्षा बलों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करना और शांति बनाए रखना चुनौती बन गई है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एनआईए को बताया कि जिले के मालवाह इलाके में गुरुवार को शुरू हुई मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। इनमें से दो आतंकवादी पाकिस्तानी समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर यूसुफ कांतरु भी शामिल है। यह आतंकवादी सुरक्षाबलों की टॉप टेन  आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनपुट मिलने के आधार पर बड़गांव पुलिस और भारतीय सेना ने मालवाह एरिया में संयुक्त सर्च अभियान शुरू किया था।  इसी दौरान घात लगाकर बैठे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी।  सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

डीजीपी दिलबाग सिंह के अनुसार पिछले 24 घंटे में हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना और सीआरपीएफ के 9 जवान घायल हुए हैं। इस मुठभेड़ में एक सीआईएसफ का सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया है।

Comments

Translate »