दिल्ली के जिस शाहीन बाग में हुआ था CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन वहां पहुंचा एमसीडी का बुलडोजर

एसडीएमसी सेंट्रल जोन के स्थाई समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा की नगर पालिका अपना काम करेगी। हमारे कार्यकर्ता और अधिकतर अधिकारी तैयार हैं। टीमों और बुलडोजर का आयोजन किया जा चुका है। तुग़लकाबाद संगम विहार न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और शाहीन बाग में जहां भी अतिक्रमण है, वहां से अतिक्रमण हटेंगे।

शाहीन बाग में पहुंचा बुलडोजर

नई दिल्ली के जिस शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था वहां अतिक्रमण हटाने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर पहुंच गया है। नगर निगम वहां से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू करने जा रहा है। निगम ने मलवा उठाने के लिए कुछ ट्रकों को मंगवाया है। दिल्ली पुलिस ने वहां सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए हैं। इससे पहले पुलिस ने वहां जवान भेजने से इंकार कर दिया था।

लाल रंग का रिबन बांधा

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, एमसीडी के कर्मचारी वहां पहुंच चुके हैं। नगर निगम के कर्मचारियों के हाथों में लाल रंग का रिबन बांधा गया है ताकि उनकी आसानी से पहचान की जा सके। स्थानीय लोगों और कांग्रेस के कर्ताओं ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया है। हालांकि प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने वहां से हटा दिया है।

इससे पहले दक्षिण निगम में स्थाई समिति के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया था कि एसडीएमसी दक्षिण दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से लेकर 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने का अभियान शुरू करेगी। इस संबंध में एसडीएमसी ने दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी को पत्र लिखा था।

अवैध अतिक्रमण को हटाने की तैयारी

आपको बता दें, जहांगीरपुरी में बुलडोजर के चलने के बाद दिल्ली नगर निगम के महापौर और अधिकारी कई इलाकों में अवैध अतिक्रमण को हटाने की तैयारी में है। आज बुलडोजर आने की खबर मिलने बाद सुबह से ही शाहीन बाग इलाके में कई दुकानदारों ने अपना सामान उठा लिया है।

दक्षिण दिल्ली के नगर निगम के मेयर ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र शाहीन बाग का दौरा किया था और कहा था कि यहां जल्द अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलेगा। जबकि दिल्ली पुलिस ने अतिक्रमण हटाने के लिए एमसीडी को तुरंत सुरक्षा बल भेज देने से मना कर दिया था और सलाह दी थी कि पुलिस को ऐसी कार्रवाई करने से 10 दिन पहले बताना चाहिए।

Comments

Translate »