सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में लश्कर के दो आतंकियों को किया ढेर, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है । शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया है ।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के दानमार इलाके के आलमदार कॉलोनी में सुरक्षा बलों ने एक साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया । इलाके में तलाशी अभियान जारी है ।

कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस ( IGP ) विजय कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखने वाले दो आतंकवादियों को श्रीनगर के दानमार इलाके के आलमदार कॉलोनी में एक एनकाउंटर के दौरान मार गिराया है । मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय थे ।” फ़िलहाल, मारे गए दोनों आतंकवादियों के नामों का पता नहीं चल पाया है । मारे गए दोनों आतंकवादियों के पास से ऐके 47 राइफल सहित भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया ।

बता दें , इस ऑपेरशन को जम्मू कश्मीर पुलिस ,सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने अंजाम दिया है ।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया ,” आज के अभियान सहित जम्मू कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ इस साल अब तक घाटी में 78 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इन मुठभेड़ों में, अधिकांश आतंकवादी (78 में से 39) प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। बाकी मारे गए आतंकी एचएम, अल-बद्र, जेएम और अंसार गजवत-उल-हिंद जैसे आतंकवादी संगठनों से हैं ।

Comments

Translate »