Site icon www.4Pillar.news

जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर

जम्मू कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय सेना और पुलिस एक साझा अभियान में दो आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले सेना ने दो आंतकवादियों को गिरफ्तार किया था।

जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद भी आतंकवाद की समस्या एक चुनौती बनी हुई है। हालांकि , भारतीय सेना , सीआरपीएफ , सीमा सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस सहित अन्य अर्धसैनिक बल घाटी में आतंकवाद का सफाया करने में लगे हुए हैं। हर हफ्ते घाटी में किसी न किसी आतंकवाद की घटना होती  रहती है। घाटी में तैनात सुरक्षा बल आतंकवाद का सफाया करने में जुटे हुए हैं। रविवार रात को एक गुप्त सुचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू के अनंतनाग में एक तलाशी अभियान चलाया। इस ऑपरेशन में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर मिली है।

कश्मीर जोन पुलिस के ट्वीटर अकाउंट के अनुसार, कल देर रात अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच  एनकाउंटर हुआ। सोमवार सुबह दो आतंकवादियों के इस एनकउंटर में मारे जाने की सुचना मिली है। अभियान जारी है।

दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के तंगपावा में आतंकवादियों के छुपे होने की गुप्त सुचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। एक अधिकारी ने बताया ,” जैसे ही सुरक्षा बलों की साझा टीम ने संदिग्ध स्थान की घेरबंदी की , वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है। तलाशी अभियान जारी है। ”

2 आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए -तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के नाम वसीम अहमद मलिक और इश्फाक मजीद डार  हैं। इनको पाक अधिकृत कश्मीर में बैठे हुए इनके आकाओं द्वारा घाटी में अमन चैन बिगाड़ने का काम सौंपा गया था।

Exit mobile version