Site icon www.4Pillar.news

Shameless अभिनेत्री अनसुया सेनगुप्ता ने रचा इतिहास, कांन्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

Shameless अभिनेत्री अनसुया सेनगुप्ता ने रचा इतिहास, कांन्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

कोलकाता गर्ल अभिनेत्री Anasuya Sengupta ने इतिहास रच दिया है। एक्ट्रेस ने Cannes Film Festival में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। इसी के साथ ही अनसूया सेनगुप्ता कांन्स फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं।

बंगाली गर्ल अनसूया सेनगुप्ता कांन्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। उन्हें बल्गेरियाई फिल्म निर्माता Konstantin Bojanov के निर्देशन में बनी फिल्म Shameless में उनकी भूमिका के लिए Award मिला है। उन्होंने फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई है, जो एक पुलिस वाले को चाकू मारकर दिल्ली के जीबी रोड कोठे से भाग जाती है।

अनसूया सेनगुप्ता ने अपना अवार्ड दुनिया भर के LGBTQ समुदाय को समर्पित किया है। कांन्स फिल्म फेस्टिवल अवार्ड पाने के बाद अनसूया सेनगुप्ता ने कहा,” समानता के अधिकार के लिए लड़ने के लिए आपको समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है। हमें बस बहुत सभ्य इंसान होने की जरूरत है। ”

जीत के जश्न में लिखी पोस्ट

उनकी जीत का जश्न मनाते हुए अभिनेत्री तिलोत्तमा शोम ने इंस्टाग्राम पर लिखा,” बहुत सुंदर। इतिहास रच रही हूँ। हमें मैप पर रख रही हूँ। दुर्भाग्य से मेरे पास चश्मा नहीं है और मैं आंकड़े नहीं देख पा रही हूँ। इसे शेयर करने का तरीका बताएं। कृपया मेरे लिए अनसूया को चुंबन दें। ”

कौन है Anasuya Sengupta ?

अनसूया सेनगुप्ता की पहचान मुंबई में एक प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में की जाती है। फ़िलहाल वह गोवा में रह रही हैं। उन्होंने नेटफ्लिक्स शो ‘मसाबा मसाबा’ के सेट को डिजाइन किया था। वह मूलरूप से पश्चिम बंगाल के कोलकाता की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा जाधवपुर यूनिवर्सिटी से हासिल की है।

Exit mobile version