रवि शास्त्री को हेड कोच पद से हटाने में सौरव गांगुली का हाथ, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज आरोप

T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट में बहुत कुछ बदल गया है। चाहे वह हेड कोच रवि शास्त्री का जाना हो या फिर विराट कोहली का क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ना हो। जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट इस मुश्किल दौर से बाहर निकलने की कोशिश में है वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने बीसीसीआई पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

पूर्व पाक कप्तान का बड़ा खुलासा

राशिद लतीफ ने टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि शास्त्री को कोच पद से हटाने हटाने के पीछे बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का हाथ है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर दावा करते हुए कहा कि रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने में सौरव गांगुली का हाथ था। लतीफ ने कहा कि यह सब t20 वर्ल्ड कप से पहले पहले शुरु हो चुका था। राशिद लतीफ ने कहा यह तब शुरू हुआ था जब अनिल कुंबले को गलत तरीके से कोच पद से हटा दिया गया था। शास्त्री ने शायद कोई कोचिंग कोर्स नहीं किया था फिर भी उन्होंने सीधे कोच के रूप में एंट्री ली। कुंबले के पास 600 से अधिक टेस्ट विकेट थे। सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ उनके साथी थे। यह यह तिकड़ी बहुत मजबूत है।

यह जाने का समय है

लतीफ ने आगे कहा कि इसका मतलब है कि गांगुली ने शास्त्री से कहा बॉस यह जाने का समय है। उनका मानना है कि भले ही शास्त्री ने कोच के रूप में काम जारी रखने पर विचार किया हो लेकिन यह पूरी बात टी20 वर्ल्ड कप से पहले बन रही थी। यह व्यक्तिगत हमले हैं और इस ने भारतीय क्रिकेट को प्रभावित किया है।

पाकिस्तान के साथ पहले ही हो चूका है ऐसा

पाकिस्तानी खिलाड़ी का मानना है कि 1990 की शुरुआत में पाकिस्तान के साथ भी ठीक वैसा ही हुआ। जो कि आज के दौर में भारतीय क्रिकेट के साथ हो रहा है। लतीफ ने कहा,” मैदान से बाहर होने वाली ऐसी चीजों से प्रदर्शन पर असर पड़ता है। यह व्यक्तिगत हमले हैं और इस ने भारतीय क्रिकेट को प्रभावित किया है। 90 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान के साथ जो  हुआ है, आज टीम इंडिया के साथ हो रहा है।”

Comments

Translate »