T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम,फैंस में उत्साह की लहर

0
T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम,फैंस में उत्साह की लहर
फोटोः पीसीबी

टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम ने पिछला वर्ल्ड कप 2019 में खेला था। इस वर्ल्ड कप को टीम इंडिया ने जीता था।अब एक बार फिर पाकिस्तान और भारत की टीमें आमने-सामने होंगी।

T20 वर्ल्ड कप 2021

अक्टूबर 2021 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत मेजबानी करेगा। इस विश्व कप में पाकिस्तान की क्रिकेट भी हिस्सा लेगी। पाकिस्तान और भारत की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने पर पहले संदेह के बादल मंडरा रहे थे ।  लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम और पाकिस्तान मीडिया को T20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा मिलेगा। बीसीसीआई ने यह फैसला शुक्रवार के दिन शीर्ष परिषद की बैठक में लिया।

टीम और मीडिया को मिला वीजा

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान अली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की कई बैठकों में यह कहते आए हैं कि पाकिस्तान टीम के साथ मीडिया और पाकिस्तान फैंस को भी वर्ल्ड कप के लिए मंजूरी मिलनी चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया को लेकर स्पष्ट हो गया है। लेकिन फैंस के आने को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है। क्रिकबज वेबसाइट के अनुसार, शीर्ष परिषद ने  बताया गया कि बीसीसीआई को भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए पाकिस्तानी टीम और मीडिया कोई वीजा की मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तानी फैंस को लेकर गृह मंत्रालय फैसला लेगा।”

न्यूज़ एजेंसी ए एन आई के अनुसार टी20 विश्व कप 9 जगहों पर भारत में खेला जाएगा। इस बात पर अंतिम फैसला टूर्नामेंट के पहले लिया जाएगा। एनआईए सूत्रों के हवाले से लिखा 9 स्थलों को सूचित किया जा चुका है। इस बात पर दोबारा चर्चा हुई कि इस बड़े टूर्नामेंट के लिए कोविड-19 की स्थिति पर नजर बनाए रखते हुए तैयारी रखी जानी चाहिए। फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा, अभी से यह सोचना जल्दबाजी होगी कि कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर अक्टूबर-नवंबर में क्या होगा या क्या हो सकता है।”

बीसीसीआई कीशीर्ष परिषद ने यह भी फैसला लिया है कि मिताली राज और हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली महिला टीम 2021 के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा भी होगा। जो महिला वनडे वर्ल्ड कप  से पहले होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here