Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री का भावुक विदाई संदेश हुआ वायरल, सचिन तेंदुलकर भी हो गए इमोशनल

Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने कुवैत के खिलाफ भारत के FIFA विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में अपना अंतिम अंतराष्ट्रीय मैच खेला। अपने अंतिम इंटरनेशनल मैच के बाद छेत्री ने प्रेस के साथ एक विशेष संदेश शेयर किया।

6 जून को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में कुवैत के खिलाफ खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच में सुनील छेत्री ने आखिरी बार ब्लू जर्सी पहनी। गुरुवार को कोलकाता के साल्ट लेक में विवेकानंद युबा भारती स्टेडियम में कुवैत के खिलाफ भारत का मैच 0-0 से  ड्रा रहा। इसी मैच के साथ छेत्री ने अपने 19 साल के फुटबॉल करियर से संन्यास ले लिया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले 39 वर्षीय खिलाडी ने मीडिया के साथ एक भावुक पत्र साझा किया। जिसमें उन्होंने मीडिया और अपने प्रशंसकों का आभार जताया। उनका यह भावुक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

छेत्री का भावुक संदेश हुआ वायरल

इससे पहले सुनील छेत्री ने इसी साल 16 मई को एक वीडियो संदेश के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने विश्व के चौथे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाडी के रूप में अपने फुटबॉल करियर को अलविदा कह दिया। फुटबॉल टीम के सबसे सफल खिलाड़ी के रूप में अपने करियर का अंत करने वाले सुनील छेत्री को कोलकता के साल्ट लेक स्टेडियम में मौजूद करीब 58 हजार प्रशंसकों ने तालियां बजाकर विदाई दी। इस दौरान उनकी आंखें नम हो गई थी।

प्रेस को दिए गए पत्र में छेत्री ने अपने मीडिया मित्रों को प्रशंसा की। विदाई के समय महान फुटबॉलर इतने भावुक हो गए थे कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी नहीं कर सके। इसके लिए उन्होंने मीडिया से माफ़ी भी मांगी।

सुनील छेत्री ने प्रेस को लिखे अपने पत्र में कहा,” पिछले 19 वर्षों में मुझे आप लोगों में से कई के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। कई बार ऐसे भी हुआ कि मुझे अपनी इच्छा से बहुत कम कहना पड़ा। कई बार ऐसा हुआ, मैंने लंबे जवाब दिए। यहां मैं यह कहना चाहूंगा कि  मैं हमेशा आपके साथ ईमानदार था। मैंने हमेशा आपके साथ बातचीत करने का विकल्प चुना। मेरी कहानी बताने में आपकी भूमिका का  बहुत बड़ा योगदान रहा। धन्यवाद। ”

सचिन तेंदुलकर हुए इमोशनल

39 वर्षीय खिलाडी के रिटायरमेंट पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भावुक ट्वीट किया। सचिन तेंदुलकर ने लिखा,” कोई भी गोल  हासिल करना आसान नहीं होता है। 94 अंतराष्ट्रीय की तो बात ही छोड़िए। आपने तिरंगे झंडे को हमेशा ऊंचा रखा। उल्लेखनीय करियर के लिए बधाई। ”

ये भी पढ़ें, Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

विश्व के चौथे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाडी बने

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री विश्व के चौथे सबसे ज्यादा अंतराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। इस सूचि में सबसे ऊपर नाम क्रिटियनों रोनाल्डो का है। दूसरे स्थान पर Ali Daei का है। तीसरे नंबर पर Lionel Messi का नाम है। चौथे स्थान पर सुनील छेत्री हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *