सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ ने तोड़े सभी रिकॉर्ड,लेकिन वो हमारे साथ नहीं हैं

सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म दिल बेचारा डिज्नी हॉट स्टार प्लस पर रिलीज हो चुकी है। दिल बेचारा फिल्म ने रिलीज के बाद आज तक के हिंदी सिनेमा जगत के सभी रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं। लेकिन मुश्किल ये है कि अब सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं हैं।

मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी ,सुशांत सिंह राजपूत, संजना सांघी , सैफ अली खान ,साहिल वैद और स्वस्तिक मुखर्जी स्टारर दिल बेचारा फिल्म शुक्रवार के दिन रिलीज हो चुकी है। फिल्म का संगीत ए आर रहमान ने दिया है। फिल्म की कहानी जॉन ग्रीन के मशहूर उपन्यास ‘द फाल्ट इन ऑवर्स स्टार’ पर आधारित है। जिसमें दिल को छू लेने वाले दो कैंसर सर्वाइवर्स की कहानी है।

दिल बेचारा फिल्म ने YouTube और IMDb 9.8 रेटिंग के हर रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारत में ज्यादातर टोरेंट साइट्स बैन हैं ,लेकिन प्रशंसकों ने फिल्म को डाउनलोड करने के लिए टेलीग्राम का इस्तेमाल किया। इस फिल्म को google drives पर भी अपलोड किया गया। हालांकि हॉटस्टार इस फिल्म को फ्री में स्ट्रीम कर रहा है। लेकिन यह सुविधा कुछ चुनिंदा देशों और प्रदेशों में उपलब्ध है।

फिल्म डॉल्बी डिजिटल 5.1 के साथ शुरू की गई थी। जो इस प्लेटफार्म पर पहली हिंदी फिल्म थी। अन्यथा कई अन्य शीर्ष बॉलीवुड फिल्मों को यह सुविधा नहीं मिली। सुशांत सिंह विरासत में एक ऐसी फिल्म छोड़ कर गए हैं ,जिसको भूलना दर्शकों के लिए बहुत मुश्किल होगा।

बॉलीवुड में कई फ़िल्में आती हैं और चली जाती हैं लेकिन उनको दर्शकों और मीडिया का इतना प्यार कभी नहीं मिला। सुशांत सिंह राजपूत के रूप में हमने एक ऐसी प्रतिभा को खो दिया है ,जो इससे भी ज्यादा कुछ के हकदार थे।

Comments

Translate »