Site icon www.4Pillar.news

T20I: टीम इंडिया ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया

Team India defeated New Zealand in the Super Over

टीम इंडिया ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया

लगातार दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया जीती

टीम इंडिया ने सीरिज़ में 4-0 से बनाई बढ़त

New Zealand VS India 4th T20I: भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीता चौथा मुकाबला। राहुल और कोहली ने निर्णायक ओवर में 16 रन बनाए

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल सीरिज़ के चौथे मुकाबले में आज टीम इंडिया ने लड़खड़ाते हुए बल्लेबाजी की। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम भी निर्धारित 20 ओवर में 165 रन ही बना पाई।

टीम इंडिया के लिए मनीष पांडे ने जहां नॉट आउट 50 रन की पारी खेली, वही केएल राहुल ने 39 रन बनाए। इस चौथे T20 मैच में टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा को आराम दिया ।

उनकी जगह संजू सैमसन वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चोटिल होने के कारण उनकी गैर मौजूदगी में टिम साउदी कीवी टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए पहले भारत को बुलाया। राहुल और संजू सैमसन ने भारतीय टीम की शुरुआत की। दूसरे ओवर में संजू सैमसन 8 रन पर आउट हो गए। इसके बाद टीम इंडिया लगातार विकेट गंवाती रही।

टीम इंडिया

नौवें विकेट के लिए मनीष पांडे ने नवदीप सैनी के साथ 34 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को 165 रन तक पहुंचाया। पांडे ने 36 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 50 रन और नवदीप सैनी 9 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ ईश सोढी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इस सीरिज़ में 4-0 की अजय बढ़त बनाने के साथ भारतीय टीम की नजर अब सीरिज़ में क्लीन स्वीप पर टिकी हुई है।

टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीत हासिल कर सीरिज़ पर 4-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत में राहुल की अहम भूमिका रही है। मैच में 39 रन बनाने के बाद भी उन्होंने सुपर ओवर में 10 रन बना डाले। सुपर ओवर में केएल राहुल ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़ा। सुपर ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने 2 रन और पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा। राहुल और कोहली ने निर्णायक ओवर में 16 रन बनाए

Exit mobile version