Site icon www.4Pillar.news

टी 20 महिला वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया

ICC T20 Women's World Cup:आईसीसी टी 20 महिला वर्ल्ड कप मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने लगातार आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है।

ICC T20 Women’s World Cup:आईसीसी टी 20 महिला वर्ल्ड कप मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने लगातार आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है।

भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट के नुकसान के साथ 130 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की धमाकेदार बल्लेबाज सूजी बैट्स को दीप्ती शर्मा ने शानदार तरीके से बोल्ड किया।

न्यूजीलैंड से मैच जीतने के लिए सूजी बैट्स को आउट करना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी था। अगर वो क्रीज पर टिकी रहती तो न्यूजीलैंड टीम आसानी से ये मैच जीत सकता थी। दीप्ति शर्मा ने सूजी के स्टंप पर गेंद फेंकी। बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सूजी बैट्स आउट हो गई। जिसके बाद सूजी को खुद पर गुस्सा आया और अपने बल्ले को ज़मीन पर मारने की कोशिश की।

टी-20 महिला विश्व कप में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्त करनी पड़ी। कड़े संघर्ष के बाद आखिरकार भारतीय टीम ने 3 रन से जीत हासिल की। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम के लगातार विकेट गिरने की वजह से उसकी रन रेट गिरती चली गई।

न्यूजीलैंड टीम की बल्लेवाजी को देखते हुए पहले ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत जाएगी। लेकिन आखिरी ओवरों में न्यूजीलैंड की हेली जेनसन और एमिलिया कैर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम दो ओवरों में जेनसन और कैर ने 29 रन बनाए। अपने साहसिक प्रयासों के बावजूद भी न्यूजीलैंड टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 130 रन ही बना पाई और 3 रन से हार गई।

Exit mobile version