Site icon www.4Pillar.news

महिला टी 20 वर्ल्ड कप में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में आज या श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित कर दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में आज या श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित कर दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है

इस मैच में शैफाली वर्मा ने 34 गेंदों पर 47 रन की ज़ोरदार पारी खेली। वही राधा यादव ने श्रीलंका के चार विकेट लिए। श्रीलंका की टीम की तरफ से दिए गए 114 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 14.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

श्रीलंका की टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए शैफाली और स्मृति की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। स्मृति 17 रन पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रही। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर का खराब फार्म इस मैच में भी जारी रहा और वह 14 गेंद पर 15 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुई। भारत का तीसरा विकेट शैफाली वर्मा का गिरा। शैफाली वर्मा ने 34 गेंद पर शानदार 47 रन बनाए।

दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स ने नॉटआउट रहते हुए 14.4 ओवर में भारत को जीत तक पहुंचा दिया। इससे पहले मेलबॉर्न के जंक्शन मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम नियमित अंतराल के बाद विकेट गंवाती रही।

ओपनर कप्तान चामारी अटापट्टू ने 24 गेंद पर 33 रन बनाए। कप्तान के अलावा श्रीलंका टीम का दूसरा कोई खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया। भारतीय खिलाड़ी राधा यादव ने सबसे सफल गेंदबाज़ी की । उन्होंने अपने 4 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके। राजेश्वरी गायकवाड भी दो विकेट लेने में कामयाब रही।। शिखा पांडे दीप्ति शर्मा और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।

Exit mobile version