Site icon www.4Pillar.news

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को पांचवें ODI मैच में हरा दिया है। सम्मान की लड़ाई में टीम इंडिया को यह सीरीज की पहली जीत मिली है।

क्वींसटाउन में भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के 66 गेंदों पर 68 रन,स्मृति मधाना के 84 गेंदों पर 71 रन और मिताली राज की 66 गेंदों पर नॉट आउट 54 रन की मदद से 46 ओवर में 4 विकेट गंवाकर टारगेट को हासिल किया। इस टूर्नामेंट में एकमात्र टी-20 और पहले चार मैच हारने के बाद भारत को अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप से पहले इस जीत की बहुत ज्यादा दरकार थी। अब तक अपना फॉर्म खो चुके स्पिनरों ने गुरुवार को 6 जीत हासिल की है। दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेहा राणा ने दो-दो विकेट लिए जबकि फास्ट बॉलर मेघना सिंह ने 5 शानदार ओवर किए।

लंबे आइसोलेशन के कारण पहले 3 वनडे में नहीं खेलने वाली स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी विश्व कप से पहले क्रीज पर अच्छा समय बिताया। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रही हरमनप्रीत का फॉर्म में लौटना भी भारतीय महिला टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। लगातार हारने के बाद अब उन्हें पिछले मैच में अंतिम एकादश में नहीं चुना गया था ।

हरमनप्रीत ने स्वीप शॉट अच्छी तरह से खेले तथा अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा। मिताली राज ने बहुत ही अहम पारी खेली और कुल 5 चौके लगा। मिताली ने मैच के बाद कहा कि पिछले कुछ मैचों में हमने सुधार दिखाया जो कि वर्ल्ड कप से पहले अच्छे संकेत हैं। मुकाबले से पहले सही तैयारियां महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से हम ओमीक्रॉन के मामले बढ़ने के कारण भारत में अभ्यास शिविर का आयोजन नहीं कर पाए ।

उन्होंने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल लग रहा था। लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अपनी फील्डिंग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

Exit mobile version