सिर्फ एक और जीत के साथ टीम इंडिया न्यूजीलैंड की धरती पर रच देगी ये इतिहास

0
Team India will create history on New Zealand soil with third T20I win
टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 2 टी 20I जीत चुका है भारत

टीम इंडिया सीरिज़ में 2-0 आगे है

भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय T20 इंटरनेशनल सीरिज़ फ़तह कर लेगा। भारत अब तक न्यूजीलैंड की धरती पर कोई भी टी 20 इंटरनेशनल सीरिज़ नहीं जीत पाया है ।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता के कई झंडे गाड़ ने वाली भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार 29 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरिज़ के तीसरे टी 20 इंटरनेशनल मैच को जीत कर विदेशी सरजमीं पर एक नई इबारत लिखने चाहेंगी।

आपको बता दें, की सीरिज़ के पहले टी 20 मैच के मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच में भी 7 विकेट से जीतकर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरिज़ में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अगर तीसरा T20 इंटरनेशनल मैच भी जीत लेता है तो यह भारत के पास न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार कोई द्विपक्षीय 20 इंटरनेशनल सीरिज़ जीतने का मौका है।

इससे पहले भारत ने साल 2008-2009 में एक द्विपक्षीय T20 इंटरनेशनल सीरिज़ खेली थी। दो मैचों की इस सीरिज़ में भारत को 0-2 से हार मिली थी। इसके बाद भारत में दो हजार अट्ठारह दो हजार उन्नीस में भी एक टी-20 इंटरनेशनल सीरिज़ खेली थी। इस सीरिज़ में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा T20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को हेमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान की पिच से भारत को सावधान रहना होगा। इस मैदान पर स्विंग गेंदबाज़ों को मदद मिलती है। हालांकि भारत के पास भी ऐसे गेंदबाज़ हैं जो इस मैदान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते ह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here