Site icon www.4Pillar.news

केंद्र सरकार ने उन अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए जिन्होंने आरोग्य सेतु ऐप संबंधित आरटीआई में सही जानकारी नहीं दी थी

केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप मामले में आरटीआई का सही जवाब नहीं देने वाले संबंधित अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप मामले में आरटीआई का सही जवाब नहीं देने वाले संबंधित अधिकारीयों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

आरोग्य सेतु ऐप संबंधित जानकारी के लिए याचिकाकर्ता ने एक आरटीआई लगाई थी। जिसमें उन्होने ऐप के डेवलपर और बनाने वाले के बारे में जानकारी मांगी थी। जिसका संबंधित अधिकारीयों ने गोलमोल जवाब दिया था। केंद्रीय सुचना आयोग ने आरोग्य सेतु ऐप विकसित करने वाले की सही जानकारी याचिकाकर्ता को नहीं देने पर राष्ट्रीय सुचना केंद्र को (NIC) कड़ी फटकार लगाई थी। साथ ही कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

अब शुक्रवार के दिन केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप की सही जानकारी नहीं देने वाले अधिकारीयों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक मंत्रालय ने इस मामले में निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारीयों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा है।आईटी मंत्रालय, आरटीआई अधिनियम के तहत मांगी जाने वाली जानकारी देने के लिए प्रतिबद्ध है। मामले में केंद्रीय सुचना आयोग के आदेश का अनुपालन किया जाएगा।

बता दें, आरोग्य सेतु ऐप मामले में लगाई गई आरटीआई के जवाब में सही जानकारी न देने पर केंद्र सरकार की काफी आलोचना हुई थी। जिसके बाद शुक्रवार के दिन केंद्र सरकार ने संबंधित अधिकारीयों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version