सर्पदंश से मरने वाले बड़े भाई के अंतिम संस्कार आए छोटे भाई को भी सांप ने डसा, हुई मौत

यूपी के बलरामपुर में सर्पदंश से दो भाइयों की मौत हो गई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारीयों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

2 अगस्त को देशभर में नागपंचमी का त्यौहार मनाया गया। इसी दिन सांप के डसने के कारण एक शख्स की मौत हो गई है। वह अपने बड़े भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पंजाब से अपने घर आया था। यह घटना उत्तरप्रदेश के बलराम जिला के भवनियापुर गांव की है। जहां दो सगे भाइयों की सांप के डसने के कारण मौत हो गई है।

सर्पदंश से दो भाइयों की मौत

घटना के जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी राधा रमन सिंह ने बताया ,” दो अगस्त को अरविंद मिश्र को सांप ने डस लिया था। 38 वर्षीय मिश्र को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे बहराइच के लिए रेफर किया गया। जहां उसकी मौत हो गई। ”

उन्होंने बताया कि अपने बड़े भाई अरविंद मिश्र के अंतिम संस्कार में पंजाब के लुधियाना से पहुंचे छोटे भाई गोविंद मिश्र को भी बुधवार रात को सांप ने काट लिया। जिसके बाद उसकी भी मौत हो गई।

सोते समय डसा

राधा रमन सिंह ने कहा कि अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल हुए गोविंद मिश्र को बुधवार रात को सोते समय सांप ने डस लिया। गोविंद मिश्र और उसका रिश्तेदार अरविंद मिश्र के अंतिम संस्कार के बाद घर पर रुके थे। जहरीले सांप ने बुधवार रात को सोते समय गोविंद मिश्र और उसके रिश्तेदार चंद्रशेखर पांडे को डस लिया। सर्पदंश के कारण दोनों की तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां गोविंद मिश्र की मौत हो गई और चंद्रशेखर पांडे की हालत नाजुक है। गोविंद के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस घटना की सुचना मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे। इलाके के विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी।

Comments

Translate »