हरियाणा में लोकतंत्र नहीं लठतंत्र चल रहा है:AAP

0
हरियाणा प्रभारी गोपाल राय और प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद
फोटोः हरियाणा प्रभारी गोपाल राय और प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद

बीती रात एक सोशल मीडिया पोस्ट के चलते 70 आम आदमी पार्टी हरियाणा के कार्यकर्ताओं को सीआईए ने एक से तीन बजे के बीच उनके घरों से उठाया। सीआईए टीम कार्यकर्ताओं के घरों की दीवारें फांद कर घरों में घुसी। बिना किसी पूर्व सुचना के कार्यकर्ताओं पर की गई करवाई:जयहिंद

नई दिल्लीःशुक्रवार 28-29 तारीख की रात आम आदमी पार्टी के लगभग 70 कारकर्ताओं को क्राइम इंवेस्टीगेटिंग टीम ने ताबड़ तोड़ छापेमारी कर घरों से उठाया। मामला सोशल मीडिया पर हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी पार्टी के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के एक ब्यान की अख़बार कटिंग को फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट करने का है। इस अख़बार कटिंग में मुख्यमंत्री को सिर्फ पंजाबियों का मुख्यमंत्री बताया गया है। लिखा है ,’मैं सिर्फ पंजाबियों का मुख्यमंत्री हूँ बाकि जातियों से मुझे कुछ लेना देना नहीं है। इस पोस्ट को कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं ने भी शेयर किया है। वहीं हरियाणा की विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी की छात्र इकाई के उपाध्यक्ष संजीव जाखड़ को भी पुलिस ने इसी मामले में गिरफ्तार क्र लिया है। खुद विज्ञापन देते हो खट्टर साहब और फिर Crime Investigation Agency (CIA) भेजकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को उठवाते हो?? खट्टर साहब ये लोकतंत्र नहीँ!!@ArvindKejriwal @AamAadmiParty @NaveenJaihind pic.twitter.com/3wr863dPjt— Kuldeep Kadyan (@KuldeepKadyan) December 29, 2018

मुख्यमंत्री खट्टर से जुडी वायरल पोस्ट को लेकर हरियाणा बीजेपी आईटी सेल ने गुरुग्राम साइबर सेल में इसकी शिकायत शुक्रवार शाम को दर्ज कराई थी। जिसके चलते पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए धरपकड़ शुरू की।

आम आदमी पार्टी ने बीती रात कार्यकर्ताओं की धरपकड़ को लेकर खट्टर सरकार पर तीखा हमला किया है। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री खट्टर से पूछा,ये कैसी तानाशाही है? खट्टर साहब को पंजाबियों का मुख्यमंत्री कहने पर कल देर रात 70 युवाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है? ये कैसी तानाशाही है? खट्टर साहिब को पंजाबियों का मुख्यमंत्री कहने पर कल देर रात 70 युवाओं को गिरफ़्तार कर लिया? https://t.co/lBlrFzoAJI— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) December 29, 2018

बाद में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा,हरियाणा में जिस तरह रातोंरात आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है ,उससे बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया है,बीजेपी की बौखलाहट और बेचैनी सामने आ रही है।

उन्होंने ने कहा ,सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज की वजह से रातों रात कार्यकर्ताओं की धरपकड़ करना आपातकाल की याद दिला रही है। आगे बोलते हुए गोपाल राय ने कहा,इससे पहले हुड्डा और इनलो जाट-जाट किया करते थे। जिससे परेशान होकर हरियाणा की जनता ने बीजेपी की सरकार बनाई थी।

राय ने कहा,अब बीजेपी वाले भी जातिवाद की राजनीती कर हरियाणा को विनाश की तरफ ले जा रहे हैं। गत दिनों हरियाणा में हुए नगर निगम के चुनावों में अख़बारों में बाकायदा विज्ञापन दिया गया था। 52 सालों में हरियाणा को पहली बार पंजाबी मुख्यमंत्री मिला है,अगर अब चूक गए तो अगले 60 साल तक पछताना पड़ेगा।

मंत्री राय ने कहा,मै खट्टर साहब से पूछना चाहता हूँ,अगर आप पंजाबी समाज के मुख्यमंत्री बन गए हैं तो बाकि ब्राह्मण,बनिया,सैनी जाट और दलित अपनी समस्याओं को लेकर किसके दरवाजे पर जाएं ?गोपाल राय ने कहा,राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी संयोजक अरविंद ने भी पूरी घटना पर चिंता व्यक्त की है।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को गतरात्रि दस-दस पुलिस वालों ने उनके घर पर ऐके 47 लेकर आतंकवादियों की तरह उठाया है। कई कार्यकर्ताओं के तो फोन भी नह मिल रहे है।h

गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के विभिन्न थानों के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर है। कार्यकर्ताओं की मांग है कि बीती रात गिरफ्तार किए गए सभी कार्यकर्ताओं को तुरंत प्रभाव से रिहा किया जाए और उन पर लगाई गई सभी धराएं हटाई जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here