एंटीलिया मामले को लेकर मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ होगी विभागीय जांच

2
8
एंटीलिया मामले को लेकर मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ होगी विभागीय जांच
फोटोः परमबीर सिंह

25 फरवरी 2021 को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास आतंकी साजिश मामले में मुंबई पुलिस ऑफिसर सचिन वाजे के शामिल होने पर पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की प्रशासकीय क्षमता पर सवाल उठाए हैं।

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया है। जिसकी जिसकी जिम्मेदारी नए डीजीपी संजय पांडे को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि 25 फरवरी 2021 को रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक आतंकी साजिश रची गई थी। एंटीलिया के पास विस्फोटक सामग्री से लदी एक कार बरामद की गई थी। इस साजिश में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे भी शामिल है।

सचिन वाजे के आतंकी मामले पर शामिल होने पर उस समय मुंबई पुलिस के कमिश्नर रहे परमबीर सिंह की प्रशासनिक क्षमता पर सवाल उठे हैं। बता दें ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर क्राइम के विरोध के बावजूद सचिन वाले को क्राईम इन्वेस्टिगेशन यूनिट में नियुक्त किया गया था और सचिन वाले को सीधे मुंबई पुलिस आयुक्त को रिपोर्टिंग विधानसभा के दौरान एंटीलिया प्रकरण की सही और तुरंत जानकारी देने में गड़बड़ी के आरोप है। डीजीपी संजय पांडे को इस जांच में किसी को बुलाकर बयान देने के अधिकार भी दिया गया है

बता दे मुंबई पुलिस कमिश्नर के तौर पर परमबीर सिंह की जगह हेमंत नगराले को नियुक्त किया गया था। हेमंत नगराले ने अपना पदभार संभालते ही 86 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। जिसमें वाजे का एक सहकर्मी भी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here