ट्विटर ने दोबारा की एक और बड़ी गलती, भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया अलग देश 

ट्विटर ने भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ कर एक बार फिर से वही गलती दोहराई है। जिसको लेकर भारत सरकार और ट्विटर में कुछ समय पहले बहस हो चुकी है। ट्विटर ने अपनी उस गलती के लिए माफ़ी भी मांगी थी और भविष्य में न दोहराने का वादा भी किया था।

सरकार से चल रही बहस के बीच ट्विटर ने एक बार फिर बड़ी गलती कर दी है। ट्विटर ने भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की है और केंद्र शासित प्रदेशो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश बताया है। ट्विटर को अपनी इस गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता।

हालाँकि यह कोई पहली बार नहीं है कि ट्विटर ने इस प्रकार की कोई गलती की है। इससे पहले भी ट्विटर ने नवंबर  2020 में लेह को चीन का हिस्सा बता दिया था। सरकार की तरफ ऐसा करने पर ट्विटर को कड़ी चेतावनी दी गयी थी जिसके चलते ट्विटर ने लिखित रूप में माफ़ी मांगी थी और भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहराने के बारे में भी कहा था।

नए आईटी नियमो के खिलाफ अमेरिकी कर्मचारी को बनाया नया शिकायत अधिकारी

नए आईटी नियमो को न मानने को लेकर भारत सरकार और ट्विटर के बिच में तनातनी जारी है। ऐसे में ट्विटर ने नए आईटी नियमो के ख़िलाफ़ भारत में अपने अंतरिम शिकायत आधिकारि की नियुक्ति की है। भारत सरकार के नए आईटी नियमो के अनुसार शिकायत अधिकारी भारत का ही होना चाहिए। ट्विटर ने इसके विपरीत अमेरिकी कर्मचारी जेरेमी केसेल को अपना शिकायत अधिकारी बनाया है। अब यह देखने वाली बात होगी की ट्विटर के इस एक्शन पर भारत सरकार क्या कदम उठाती है।

Comments

Translate »