फ्रॉड रोकने के लिए ट्विटर ने उठाया कड़ा कदम

अमरीका की माइक्रो ब्लॉग वेबसाइट ट्विटर ने ऑनलाइन फ्रॉड और स्पैम की संभावना को देखते हुए अपने नियमों में बदलाव किया है। ट्विटर ने प्रतिदिन फॉलो लिमीट को 1000 से घटाकर 400 कर दिया है।

नियमों में बदलाव करते हुए ट्विटर सेफ्टी हैंडल ने लिखा,फॉलो,अनफॉलो ,फॉलो अनफॉलो ये सब कौन करत है। जाहिर से बात है स्पैमर करते हैं। इसलिए हम प्रतिदिन फॉलो करने की संख्या को 1000 से घटाकर 400 कर रहे हैं। चिंन्ता मत करो ,तुम ठीक हो जाओगे।

आपको बता दें,ट्विटर समय-समय पर अपने नियमों में बदलाव करता रहता है। ट्विटर पर पहले अपनी बात को 140 शब्दों में लिखा जा सकता था। ट्विटर ने यूजरस की मांग पर इसे बढ़ाकर 280 कर दिया था।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर अश्लील और किसी धर्म जाति के खिलाफ लिखने या हिंसा भड़काने वाले पोस्ट पर ट्विटर अकॉउंट को ससपेंड कर देता है। भारत में करोड़ों ट्विटर यूजर्स हैं। राजनीती और ताज़ा समाचारों के लिए ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्लेटफार्म माना जाता है।

ट्वीटर पर वेबसाइट लिंक को भी आसानी से शेयर किया जा सकता है। युटुब वीडियो का लिंक शेयर किया जा सकता है। ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम का नया फीचर, अब दोस्तों को भेज सकेंगे डायरेक्ट मैसेज

Comments

Translate »