पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिखा पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बातचीत करने की इच्छा जताई।

पाक पीएम इमरान खान ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पत्र लिखा। प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे सहित अन्य सुलह के लायक मसलों पर बातचीत करना चाहते हैं। इमरान खान के पत्र लिखने से एक दिन पहले अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि आगामी शंघाई शिखर सम्मेलन में दोनों देशों के नेताओं के बीच कोई बातचीत नही होगी। भारत में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद के शपथ लेने नरेंद्र मोदी को इमरान खान ने पत्र में कहा था कि बातचीत दोनों देशों के गरीबी से उभरने के लिए समाधान है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे सहित सभी समस्याओं का समाधान चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद यह दूसरी बार है जब पाक पीएम ने दोनों देशों के बीच आपसी संबंध सुधारने की इच्छा जाहिर की है। आपको बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर फिदायीन हमला होने के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था।

इससे पहले भी पाक पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सहयोगी दलों को 23 मई को भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिखा था, “मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति ,प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं। “

Comments

Translate »