IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले किंग कोहली टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है मामला

0
IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले किंग कोहली टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है मामला
फोटोः विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए सूर्य कुमार यादव और पृथ्वी शॉ को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है। यह टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है।

कब शुरू होगी टेस्ट सीरीज

4 अगस्त को इंग्लैंड की मेजबानी में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया के कैंप के साथ जुड़ने के लिए अब सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शा पूरी तरह से फिट हैं। इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना होने से पहले दोनों खिलाड़ियों को तीन कोरोनावायरस टेस्ट करवाने की जरूरत थी। उनका टेस्ट किया जा चुका है और अब दोनों खिलाड़ी अगले 24 घंटे के अंदर इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने वाले हैं। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है ।

श्रीलंका दौरे के कारण शामिल नहीं हो पाए दोनों खिलाडी 

दूसरी तरफ श्रीलंका के दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा रहे पृथ्वी और सूर्य कुमार को पहले ही इंग्लैंड के लिए रवाना होना था। मगर श्रीलंका में सीरीज के दौरान हरफनमौला कुणाल पंड्या COVID 19 पॉजिटिव पाए गए। इसी वजह से बाकी खिलाड़ियों सहित इन दोनों को भी आइसोलेट किया गया था । सूर्य और पृथ्वी टी 20 सीरीज के आखिरी दो मैच नहीं खेल पाए थे ।

इससे पहले यह खबर आ रही थी कि सरकार के सभी सख्त कोरोनावायरस प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों के कारण दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं जा सकते थे। लेकिन अब यह अच्छी खबर है कि दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया जा रहा है।

वीजा की प्रतीक्षा

डेक्कन क्रॉनिकल के अनुसार,” वे अपने वीजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी शनिवार और रविवार की छुट्टियों के कारण श्रीलंका में इंग्लैंड के दूतावास कार्यालय के माध्यम से वीजा प्राप्त नहीं कर सके। ट्रैवल एजेंट इस मामले को देख रहे हैं. उम्मीद है कि अगले 1 दिन के भीतर इंग्लैंड में टीम इंडिया में शामिल होने के लिए दोनों खिलाड़ी निकल जाएंगे।

बहुत मुश्किल से सुलझा मामला

आपको बता दें इंग्लैंड की सरकार द्वारा भारत और श्रीलंका से आने वाले यात्रियों के लिए रेड लाइट लगाने के कारण पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज के लिए वहां पहुंचना मुश्किल लग रहा था। अगर बीसीसीआई के हस्तक्षेप और ईसीबी के साथ उनके बातचीत ने इस मामले को सुलझा दिया है। अब दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे। इंग्लैंड पहुंचने के बाद दोनों को क्वारंटीन से गुजरना होगा। उसके बाद ही टेस्ट मैच खेलने के लिए अनुमति दी जाएगी। इस हिसाब से दोनों खिलाड़ियों का पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में खेलना मुश्किल लग रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here