अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने गलवान घाटी का जिक्र करते हुए कहा-अमेरिका भारत के साथ खड़ा है

0
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने गलवान घाटी का जिक्र करते हुए कहा-अमेरिका भारत के साथ खड़ा है
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ 

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात करने के बाद कहा कि अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

भारत और यूएस के बीच हो रही 2+2 वार्ता के लिए भारत आए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात के बाद कहा कि अमेरिका भारत की तरफ से अपनी अखंडता के लिए किए जा रहे कदमों में उसके साथ खड़ा है।

माइक पोम्पिओ ने 15-16 जून 2020 की दरम्यानी रात को लद्दाख के गलवान घाटी में पीएलए के साथ भारतीय सेना के साथ हुई झड़प का जिक्र किया। उन्होंने चीनी सेना के साथ हुई हिंसा में भारतीय सेना के 20 जवानों की शहादत का भी जिक्र किया। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका हमेशा भारत के साथ खड़ा है।

एएनआई द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार, माइक पोम्पिओ ने कहा,” हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए अपनी जान देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देने वॉर मेमोरियल गए। इनमें चीनी सेना के साथ झड़प में जान गवाने वाले 20 जवान भी हैं। भारत की आजादी और अखंडता की लड़ाई में अमेरिका हमेशा भारत के साथ खड़ा है। ” ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा गलवान घाटी में शहीद सैनिकों देर से श्रद्धांजलि देने पर पूछे सवाल

इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, अमेरिकी डिफेंस मिनिस्टर मार्क एस्पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। इस मुलाकात के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजित डोभाल भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here