भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा विजय माल्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज लंदन के ओवल में मैच हो रहा है। इस मैच में शिखर धवन ने शतक जड़ दिया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है

इसी बीच भारत(India) के भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या(Vijay Mallya ) को लंदन के ओवल स्टेडियम में देखा गया है। माल्या यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने के लिए पहुंचे हैं। जब विजय माल्या से ओवल में न्यूज़ एजेंसी एएनआई के पत्रकार ने पूछा ,”मिस्टर माल्या आप यहां किस लिए आए हैं ?” विजय माल्या ने बड़े शांत अंदाज में जवाब दिया ,” गेम देखने आया हूं। ” इतना बोलने के बाद विजय माल्या आगे निकल लिए। हालांकि पत्रकार ने और भी सवाल करने की कोशिश की ,लेकिन माल्या निकल चूका था।

विजय माल्या पर बैंकों के पैसे लेकर देश छोड़कर भागने का आरोप है। विजय माल्या के खिलाफ लंदन की अदालत ने प्रत्यर्पण अर्जी ख़ारिज कर दी थी। लंदन (London) की अदालत ने माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की अनुमति नहीं दी थी। ये माल्या के लिए बड़ा झटका है। फरवरी में ब्रिटेन के गृह मंत्री ने विजय माल्या को भारत को प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया था।

9000 करोड़ से ज्यादा के घोटाले और मनी लॉन्डरिंग मामले में भारत की एजेंसियों लंबे समय से विजय माल्या के प्रत्यर्पण का प्रयास कर रही हैं। बैंकों का पैसा लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी माल्या को ‘पीएमएलए’ (PMLA) कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया था। विजय माल्या (Vijay Mallya) को आर्थिक अपराधी भगोड़ा घोषित करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अर्जी दाखिल की थी। माल्या देश का पहला आर्थिक अपराधी भगोड़ा बन गया है।

Comments

Translate »