WTC Final : विराट कोहली ने बना डाला ऐसा रिकार्ड जिसकी हर तरफ हो रही है चर्चा

0
WTC Final : विराट कोहली ने बना डाला ऐसा रिकार्ड जिसकी हर तरफ हो रही है चर्चा
फोटोः विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार के दिन मुश्किल हालात में बल्लेबाजी की अलग शैली का प्रदर्शन किया है। जो विराट की स्थाई स्टाइल से बिलकुल भिन्न है। लेकिन टीम की जरूरत के हिसाब से किंग कोहली ने खुद को ढालते हुए बल्लेबाजों के सामने इच्छाशक्ति का बेहतर उदाहरण दिया है।

कप्तान विराट का नया कारनामा

साउथेंप्टन मैच में शनिवार के दिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तहत भारत और न्यूजीलैंड मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान कोहली में ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। किंग कोहली ने शनिवार के दिन मुश्किल हालात में बल्लेबाजी की अलग ही शैली का प्रदर्शन किया। जो उनके स्थाई स्टाइल से अलग है। लेकिन टीम की जरूरत के हिसाब से भारतीय कप्तान ने खुद को ढालते हुए बाकी बल्लेबाजों के सामने इच्छाशक्ति का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। कोहली कोहली ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसकी दुनिया ही में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी काफी तारीफ हो रही है। विभिन्न देशों के लोग कोहली के इस बेहतरीन कारनामे की चर्चा कर रहे हैं।

बता दें, विराट कोहली इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एशियाई कप्तान बन गए हैं। हालांकि इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी के नाम था। विराट से पहले एमएस धोनी दूसरे नंबर पर तो अजहरुद्दीन तीसरे नंबर पर थे। लेकिन अब किंग कोहली ने इन दोनों को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है।

इंग्लैंड की जमीं पर सबसे अधिक रन बनाने वाले बने किंग कोहली

विराट कोहली ने इंग्लैंड में 626 रन तो महेंद्र सिंह धोनी ने 569 रन और अजहरूद्दीन में 468 रन बनाए हैं। इस तरह विराट कोहली पहले पायदान पर हैं। वहीं श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने 431 रन इंग्लैंड की जमीन पर बनाए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी जमीन पर 403 रन बनाए हैं। निश्चित ही अब एशिया के किसी भी कप्तान के लिए विराट को पीछे छोड़ना एक बहुत बड़ा चैलेंज होगा।

क्या विराट बना पाएंगे 1000 रन ?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में के बाद भारत, इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। अब सवाल यह है कि क्या विराट कोहली बतौर कप्तान इंग्लैंड में 1000 रन का आंकड़ा छू पाएंगे। निश्चित तौर पर, जैसी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किंग कोहली ने शनिवार के दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ किया है। उससे तो यही लगता है कि विराट 1000 रन ही नहीं बल्कि इससे कहीं ज्यादा रन बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here