Site icon www.4Pillar.news

Delhi Excise Policy Scam: दिल्ली शराब घोटाले का पैसा कहां है ? कल कोर्ट में बड़ा खुलासा करेंगे अरविंद केजरीवाल

Delhi Excise Policy Scam : दिल्ली शराब घोटाले का पैसा कहां है ? कल कोर्ट में बड़ा खुलासा करेंगे अरविंद केजरीवाल

Delhi Excise Policy Scam :  दिल्ली की शराब नीति मामले में हुए कथित घोटाले की जांच कर रही एजेंसी ईडी ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। उसके अगले दिन यानि 22 मार्च को केजरीवाल को  दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया , जहां अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। अब अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कल कोर्ट में शराब घोटाले की सच्चाई बताने वाले हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोलीं सुनीता केजरीवाल ?

सुनीता केजरीवाल ने कहा ,” कल शाम को मैं जेल में अरविंद जी से  मिलने गई। उन्हें डायबिटीज है ,शुगर लेवल ठीक नहीं चल रहा उनका। लेकिन निश्चय दृढ़ है। दो दिन पहले उन्होंने जल मंत्री आतिशी जी को संदेश भेजा था कि लोगों की पानी की समस्या का समाधान किया जाए। इस पर भी बीजेपी को समस्या है। अरविंद ने मुझे एक और बात  कही, इस तथाकथित शराब घोटाले की जांच में ईडी ने पिछले दो साल में ढाई सौ से अधिक रेड मारी। मनीष सिसोदिया जी के यहां रेड मारी, संजय सिंह जी के यहां रेड मारी। लेकिन एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ। अरविंद जी , कल इस तथाकथित घोटाले का खुलासा अदालत में करने वाले हैं। ”

अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट में दायर की जमानत याचिका

दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। आज मंगलवार के दिन हाई कोर्ट में याचिका पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। याचिका पर सुनवाई के लिए अरविंद केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से एएसजी एसवी राजू अदालत में पेश हुए। दिल्ली हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कहा कि अदालत मेन याचिका पर ईडी को नोटिस जारी करेगी।

वहीं, दूसरी तरफ कल अरविंद केजरीवाल की रिमांड खत्म हो रही है। कल उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी केजरीवाल की कस्टडी मांग सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि कल सीबीआई भी केजरीवाल की हिरासत मांग सकती है।

Exit mobile version