जब बचपन में अमिताभ बच्चन ने क्रिकेट क्लब में शामिल होने के लिए मां से मांगे थे दो रुपए, मिला था ये जवाब

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने बचपन का किस्सा सुनाया। बिग बी ने कहा कि उन्हें दो रुपए की कीमत आज भी मालूम है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले पांच दशक से भी अधिक समय से फिल्म इंडस्ट्री में हैं। बिग बी ने इस दौरान एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। उनके शानदार अभिनय को लोग बहुत पसंद करते हैं। बिग बी पिछले कई वर्षों से टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट कर रहे हैं। इस शो के दौरान अमिताभ बच्चन दर्शकों के साथ अपनी निजी जिंदगी के अनुभव भी शेयर करते रहते हैं। इसी शो में सर बच्चन ने अपने बचपन से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था।

2 रुपए की कीमत

अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 12 के दौरान अपने बचपन के एक किस्से का जिक्र किया था। ये किस्सा उनके स्कूल के दिनों का है। उन्होंने कहा था कि जब वो स्कूल में पढ़ते थे तो उस समय उन्हें क्रिकेट का काफी शौक था। उसी समय बिग बी स्कूल के क्रिकेट क्लब में शामिल होना चाहते थे। इसलिए उन्होंने क्लब की एंट्री फीस के लिए अपनी मां से दो रुपए मांगे थे। लेकिन उस समय दो रुपए की वैल्यू काफी ज्यादा थी। यही वजह थी कि अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन के पास उनको देने के लिए 2 रुपए नहीं थे। मां ने यह कहते हुए मना कर दिया था कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं। उसके बाद बिग बी ने कहा कि उस समय दो रुपए न मिलने की वजह से आज भी उन्हें इसकी कीमत समझ आती है।

वर्क फ्रंट

वहीं काम के मोर्चे की बात करें तो बिग बी को आखिरी बार ऊंचाई फिल्म में देखा गया है। इस फिल्म उन्होंने अनुपम खेर और बोमन ईरानी के साथ काम किया है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन के पास और भी कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *