उत्तर प्रदेश के औरैया ट्रक हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत

लॉकडाउन में सभी सरकारी यातायात बंद होने की वजह से प्रवासी मजदूरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की बदइंतजामी के कारण देश कई हिस्सों में हुए सड़क हादसों में प्रवासी मजदूरों को अपनी जान गवानी पड़ रही है।

कल रात साढ़े तीन बजे यूपी के औरैया में दो  ट्रकों की भिड़ंत हो गई। जिसमें 24 प्रवासी मजदूरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। ओस हादसे में 20 से ज्यादा मजदूरों को गहरी चोटें आई हैं।

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह के अनुसार,राजस्थान और हरियाणा से अपने घरों की तरफ जा रहे ये मजदूर बिहार ,झारखंड और पश्मिम बंगाल के हैं।

शनिवार सुबह 3:30 बजे दो ट्रकों की भिड़ंत हो गई। जिसमें करीब 51 मजदूर ट्राला पलटने से घायल हुए। घायलों के औरैया के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 15 मजदूरों को हालत नाजुक होने के कारण सैफई PGI रैफर कर दिया गया।

इस ट्रक हादसे में मारे गए और घायलों के बारे में जानकारी देते हुए,औरैया, चीफ मेडिकल अफसर अर्चना श्रीवास्तव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया ,” 24 मृतकों को लाया गया ,22 को एडमिट किया गया ,15 जो बहुत गंभीर रूप से घायल थे ,को सैफई पीजीआई रैफर कर दिया गया।

इस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने संवेदना जताते हुए ट्वीट किया ,” उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ”

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने की सिफारिश की है।

Comments

Translate »