रेलवे में दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए 25 हजार से अधिक वैकेंसी निकली,आज ही करें आवेदन

0
रेलवे भर्ती

मध्य रेलवे ने 2532 पदों पर दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरियां निकाली हैं। रेलवे द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर ट्रेड अपरेंटिस के इन पदों पर 6 फरवरी 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

भारतीय रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर। सेंटर रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस 25 हजार से अधिक पदों पार भर्तियां निकाली हैं। जिसके आवेदन की प्रक्रिया आज शनिवार से शुरू हो गई है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के अनुसार ये भर्तियां विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस पदों पर निकाली गई हैं।

सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी की गई अधिसूचना अनुसार,ट्रेड अपरेंटिस के इन पदों पर 6 फरवरी यानि आज से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार www.rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये वैकेंसी सोलापुर , पुणे , मुंबई नागपुर और भुसावल रीजन के लिए निकाली गई हैं।

आयुसीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए।उम्र की गणना 1.1.2021 के आधार पर की जाएगी।

योग्यता

उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड  दसवीं की परीक्षा पास होना और आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

इन पदों में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 100 रुपए शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख 5 मार्च 2021 तक है।

चयन प्रक्रिया

रेलवे में अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार नहीं देना होगा। उम्मीदवार का चयन दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। इन पदों के लिए फार्म भरने की शुरुआत 6 फरवरी 2021 है और अंतिम तारीख 5 मार्च 2021 है। ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here