COVID-19 News: भारत में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत,74 संक्रमित

0
76 year old COVID-19 Suspeted man passed away in karnataka

कोरोना वायरस की वजह से मारा गया व्यक्ति 29 फरवरी को स‌ऊदी अरब से भारत लौटा था। हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसकी स्क्रीनिंग भी हुई थी ,उस समय उसमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए थे।

कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस से एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इसी के साथ भारत में कोरोना की वजह से मरने वाला ये पहला व्यक्ति है। अधिकारियों ने गुरुवार के दिन इसकी जानकारी दी है। वृद्ध की मौत मंगलवार को हो गई थी। लेकिन उसमें कोरोना वायरस होने की पुष्टि गुरुवार के दिन हुई है। कुछ ही दिन पहले यह व्यक्ति स‌ऊदी अरब से भारत लौटा था। हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई स्क्रीनिंग में उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे।

इस बात की जानकारी कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीमालु ने एक ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ,” कलबूगी के एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। उसकी मौत कोरोना वायरस से होने की आशंका है। ” श्रीमालु ने व्यक्ति में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार अब तक एक लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। जिनमें से 600 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। उन्हें अलगाव कक्ष में रखा गया है।

भारत में संख्या बढ़ी

पुरे भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ब्रीफिंग में यह जानकारी मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने दी है। उन्होंने कहा,अब तक के आंकड़ों के अनुसार बच्चे में ये रिस्क कम है। जो बुजुर्ग हैं या किसी अन्य बीमारी से पीड़ित हैं ,वे ज्यादा रिस्क पर हैं। सावधानी बरतनी होगी ।

स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया की देश में एक लाख टेस्ट किट हैं और भी आर्डर किए जा रहे हैं। WHO द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने से पहले ही हम WHO के संपर्क में हैं। जो तरीके अपनाने जाने चाहिए ,वो हमने पहले ही अपना रखे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here