भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला चलती हुई ट्रेंन में मिलेगा बॉडी मसाज

रेलवे अधिकारी के अनुसार इंदौर से चलने वाली 39 रेलगाड़ियों में यह सुविधा दी जाएगी। इसमें नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस 12416 ,देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस 14317 और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस 19325 शामिल हैं।

यह देश के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है ,आप चलती ट्रेन में भी मालिश करवा सकेंगे। भारतीय रेल यात्रियों को जल्दी ही यह सुविधा दी जाएगी। भारतीय रेलवे बोर्ड के मीडिया एवं संचार निदेशक ‘राजेश बाजपेयी’ ने कहा कि पश्चिम रेलवे क्षेत्र के रतलाम मंडल से इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है।

अधिकारी राजेश बाजपेयी के अनुसार इंदौर से चलने वाली 39 रेल गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध होगी।उन्होने कहा ,”यह रेलवे के इतिहास में पहली बार होगा कि यात्रियों के आराम को ध्यान में रखते हुए उन्हें चलती हुई रेलगाड़ी में मालिश की सेवा दी जाएगी। रेलवे के इस कदम से न केवल यात्रियों की संख्या बढ़ेगी बल्कि अतिरिक्त आय भी बढ़ेगी।पहली बार कोई ऐसा समझौता किया गया है। “

‘राजेश बाजपेयी’ ने कहा ,रेलवे के इस कदम से सालाना 20 लाख रुपए तक की आमदनी होने की उम्मीद है। सेवा को प्रदान करने वाले 20000 अतिरिक्त यात्रियों के चलते टिकट की अतिरिक्त बिक्री बढ़ने से करीब 90 लाख रुपए की अतिरिक्त आमदनी होगी। यह सेवा अगले 15-20 दिनों में शुरू की जाएगी। मालिश का समय सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक का रहेगा। यात्रियों को सिर और पैर की मालिश के लिए 100 रुपए देने होंगे। हर रेलगाड़ी में 3 से 5 मालिश करने वाले रहेंगे।

Comments

Translate »