Site icon www.4Pillar.news

7th Pay Commission: DA में 4 फीसदी बढ़ोतरी के बाद पेंशनर्स को पैसे अकाउंट में आने का इंतजार, कब और कितने आएंगे पैसे

7th Pay Commission: DA में 4 फीसदी बढ़ोतरी के बाद पेंशनर्स को पैसे अकाउंट में आने का इंतजार, कब और कितने आएंगे पैसे

केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों के DA में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। केंद्र की घोषणा के बाद भी कर्मचारियों और पेंशन धारकों के खाते में अभी तक पैसे नहीं आए हैं। अब सरकार ने घोषणा की है कि कर्मचारियों के अकाउंट में कब पैसे आएंगे।

केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय की तरफ से मेमोरेंडम जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि DA फीसदी बढ़ा दिया गया है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारी और पेंशन धारक अपने अकाउंट में महंगाई भत्ते के आने का इंतजार कर रहे हैं। पेंशन भोगी कल्याण विभाग ने 27 अक्टूबर को एक ज्ञापन जारी किया है। जिसमें इसकी जानकारी दी गई है।

अक्टूबर महीने के शुरू में केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी वृद्धि की घोषणा की थी। यह 1 जुलाई से प्रभावी है। बता दें, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन धारकों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया गया है। जोकि अब 42 फीसदी से 46 फीसदी हो गया है। इसी महंगाई भत्ते को लेकर पेंशन विभाग ने जानकारी दी है।

पेंशन भोगी कल्याण विभाग की तरफ से कहा गया फैमिली पेंशनर्स, डिफेंस विभाग के पेंशन भोगी, रेलवे के पेंशनर्स और सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज को भी महंगाई भत्ते का लाभ मिल सकता है।

कब आएंगे खाते में पैसे ?

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि पेंशन धारकों को बैंक जल्द से जल्द पेंशन जारी करे। इसके लिए बैंक को किसी निर्देश का इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version