पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने रियासी आतंकी हमले की निंदा करते हुए लिखा, All Eyes On Vaishno Devi Attack

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने जम्मू कश्मीर के रियासी जिला में वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकी हमले की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की। उनकी इस पोस्ट की जमकर तारीफ हो रही है।

हसन अली ने इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की। जिसमें उन्होंने ‘सभी की निगाहें वैष्णो देवी हमले पर’ लिखा। इससे पहले जैसे ही लोगों ने रफा पर इजरायल हमले का विरोध करते हुए लिखा था, वैसे ही रियासी आंतकी हमले का विरोध किया। बता दें, रफा पर इजरायल के हमले के बाद लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ‘All Eyes On Rafah’ लिखा कर विरोध जताया था। यह ट्रेंड हो गया था। इसके बाद रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आंतकी हमले का विरोध व्यक्त करते हुए लोगों ने ‘आल आइज ऑन रियासी’ लिखकर विरोध व्यक्त किया।

हसन अली ने भारतीय नागरिक सामिया से शादी की

तेज गेंदबाज के बाद उनकी पत्नी सामिया ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘All Eyes On Vaishno Devi Attack’ लिखकर अपना विरोध व्यक्त किया। सामिया भारतीय नागरिक हैं। उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से शादी की है।

रियासी में श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले की निंदा करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर की पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। सोशल मीडिया यूजर अली की खूब तारीफ कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा,” कम से कम कोई तो है पाकिस्तान में जो हिन्दुओं पर आंतकी हमले की निंदा करता है। भाई को सलाम, भारत की तरफ से प्यार। ” एक अन्य ने लिखा,” मजबूत रहो,  हसन अली। नफरत को नजरअंदाज करें। आपको हम भारतीयों का समर्थन है। “इस तरह और भी कई सोशल मीडिया यूजर्स हसन अली की तारीफ कर रहे हैं।

अली ने क्यों की हमले निंदा ?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज हसन अली ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा,” आतंकवाद/हिंसा एक गंभीर मुद्दा है। चाहे वह किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ हो। इसलिए मैंने ये पोस्ट शेयर की है। मैं जहां भी और जैसे भी संभव को शांति का समर्थन करने का प्रयास करता हूं। मैंने हमेशा गाजा हमलों की निंदा की है और जहां भी निर्दोष लोगों पर हमले हो रहे हैं, ऐसा करना जारी रखूंगा। हर इंसान का जीवन माने रखता है। अल्लाह ग्वादर में अपनी जान गंवाने वाले लोगों को जन्नत बख्शे। आमीन। ”

बता दें, जम्मू कश्मीर के रियासी जिला के शिवा खोड़ी में हुए बस पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ऐ-तैयबा ने ली है। इस हमले में 10 लोगों की जान चली गई और 33 लोग घायल हो गए। पुलिस ने रियासी में बस पर हमला करने वाले तीनों आतंकियों के स्कैच जारी कर सुचना देने वाले को 20 लाख का इनाम देने की घोषणा की है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *